लखनऊ: कोरोना वायरस की रफ्तार तेज, मौत के आंकड़ों में भी तेजी

Smart News Team, Last updated: 25/10/2020 11:03 PM IST
  • रविवार को 310 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही आठ लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई है जबकि 286 लोगों ने कोरोना संक्रमण को मात देते हुए रिकवरी की है और वो पूरी तरह से स्वास्थ्य हैं.
लखनऊ में लगातार बढ़ते मामलों के कारण स्वास्थ्य विभाग चिंता में.

लखनऊ. लखनऊ में कोरोना का प्रभाव लगातार बढ़ता हुआ देखा जा रहा है. बीते रविवार को 310 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही आठ लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई है जबकि 286 लोगों ने कोरोना संक्रमण को मात देते हुए रिकवरी की है और वो पूरी तरह से स्वास्थ्य हैं. स्वास्थ्य विभाग लगातार बढ़ते मामलों के कारण काफी सकते में है.

हाल ही के दिनों में कोरोना संक्रमण को लेकर काफी सारी चिंताएं स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन को है क्योंकि पिछले कई दिनों से कोरोना मरीजों की संख्या 200 से नीचे नहीं आ रही. साथ ही पिछले सप्ताह में चार बार आंकड़ा 310 को पार कर गया है जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग की चिंता की लकीरें और गहरी हो गई है. जानकारी मिली है कि कोरोना के कारण आठ मरीजों की  इलाज के दौरान ही मौत हो गई है. इन मरीजों का इलाज विभिन्न कोविड हॉस्पिटल में चल रहा था. 

लखनऊ: तीन IPL सट्टेबाज अरेस्ट, पुलिस को 3 लाख कैश समेत कई कंपनियों के फोन मिले

सीएमओ प्रवक्ता योगेश रघुवंशी के बताया है कि प्रतिदिन छह हजार से ज्यादा लोगों की जांच के लिए नमूने लिए जा रहे हैं. लखनऊ में अब तक कुल 61,801 कोरोना संक्रमण मामले दर्ज किए जा चुके है वहीं दूसरी तरफ 57,228 लोग रिकवरी कर चुके हैं. इसमें मरने वालों की संख्या 849 है. अब कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या 3,227 है और साढे सात लाख से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट किया चुका है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें