लखनऊ में कोरोना का कहर, सोमवार को नए 629 कोविड केस, यूपी में कुल इतने संक्रमित

Smart News Team, Last updated: 10/08/2020 08:32 PM IST
  • लखनऊ में सोमवार को 629 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. इसके साथ प्रदेश की राजधानी में 6 हजार से अधिक एक्टिव केस हुए.
लखनऊ में सोमवार को 629 नए कोरोना संक्रमित मिले.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना अपना कहर बरपा रहा है. हर दिन बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं. सोमवार को लखनऊ में 629 कोरोना मरीज मिले हैं. वहीं 373 मरीज ठीक हुए हैं. राजधानी में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 6,337 हो गई है.

उत्तर प्रदेश में सोमवार को 4 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मिले. वहीं 51 लोगों की कोविड संक्रमण के कारण मौत हुई. रविवार को प्रदेश में 91 हजार से अधिक कोरोना सैंपल की जांच की गई थी. प्रदेश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 2 हजार के पार हो गया है.  

सत्संग में सेवादार ने महिला से की बदसलूकी, विरोध किया तो पीटा, गिरफ्तार

अपर मुख्य स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में 32 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में रहे हैं. प्रदेश में 47 हजार से ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस हैं. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सोमवार को कोविड-19 को मात देकर वापस काम पर लौटे गए हैं. पांच दिन आइसोलेशन में रहने के बाद वह कोरोना मुक्त हो गए हैं. 

लखनऊ: घर में झगड़ा किया और गुस्से में रिवरफ्रंट से गोमती नदी में कूद गया युवक

2 अगस्त को राज्य की कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण का कोविड-19 संक्रमण के कारण निधन हो गया था. वहीं मंत्री ब्रजेश पाठक भी कोरोना संक्रमित पाए गए. लखनऊ के पीजीआई में उनका इलाज चल रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें