लखनऊ में कोरोना का हाहाकार, 150 नए कोरोना केस, यूपी में 4500 से ज्यादा मामले

Smart News Team, Last updated: 06/08/2020 05:26 PM IST
  • लखनऊ में गुरुवार को 150 नए कोरोना मरीज मिले हैं. अभी तक लखनऊ में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10 हजार के पार हो चुका है. जांच के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में कुल 4586 नए कोविड संक्रमित मरीज पाए गए हैं. 
लखनऊ में कोरोना का हाहाकार, 150 नए कोरोना केस, यूपी में 4500 से ज्यादा मामले

उत्तर प्रदेश में कोरोना के 4,586 नए केस सामने आए हैं. इसी के बाद पूरे यूपी में कुल संक्रमितों की संख्या 1,08,974 हो गई है. वहीं राजधानी की बात करें तो लखनऊ में कोरोना से गुरुवार को तीन की मौत हो गई और 150 नए मरीज जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. लखनऊ में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 10,141 हो गई है. बुधवार को 461 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं. इसी के बाद ठीक होकर घर लौटने वालों की कुल संख्या 5504 हो गई है.

खबर है कि शाहजहांपुर के अल्हागंज एसओ इंद्रजीत सिंह भदौरिया ने कोरोना के कारण पीजीआई में दम तोड़ दिया. वो जांच के बाद कोरोना संक्रमित पाए गए थे और उनका इलाज पीजीआई में चल रहा था. बुधवार को उनकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गई. वहीं लखनऊ के माल थाना क्षेत्र में एक शिक्षिका की कोरोना से मौत हो गई.

यूपी सरकार में कोरोना ग्रहण, अब तक पांच मंत्री कोरोना संक्रमित

तेजी से लखनऊ में बढ़ते कोरोना संक्रमण की चपेट में कानून मंत्री ब्रजेश पाठक भी आए. बुधवार को उन्होंने ट्वीट करके जानकारी दी कि लक्षण के आधार पर उन्होंने अपनी जांच कराई, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई. उनके संपर्क में आने वालों से अपील की कि जांच करा लें और क्वारंटीन रहें. उनसे पहले उनकी पत्नी भी पॉजिटिव पाई गई थीं.

कोरोना की जंग जीत कर घर लौटे रामगोविंद चौधरी

वहीं पीजीआई के रेडियोलॉजी विभाग के तीन डॉक्टरों के संक्रमित निकलने पर विभाग को बंद कर सैनिटाइज किया गया था. पीजीआई की कैंटीन को भी बंद कर दिया गया था. तीनों डॉक्टरों के संपर्क में आने वाले करीब 40 लोगों की जांच कराई जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें