लखनऊ: जिलाधिकारी कार्यालय में दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, डीएम ऑफिस बंद

Smart News Team, Last updated: 19/08/2020 04:35 PM IST
  • लखनऊ में बुधवार को जिला अधिकारी कार्यालय में दो कर्मचारी कोविड-19 संक्रमित पाए गए. जिसके बाद डीएम दफ्तर को दिनों के लिए बंद कर दिया गया है.
लखनऊ में 514 नए कोरोना संक्रमित मामले मिले.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी में बुधवार को जिला अधिकारी कार्यालय में दो कर्मचारियों की  कोरोना पॉजिटिव मिले. वहीं डीएम दफ्तर को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. लखनऊ में हर दिन कोरोना के बड़ी संख्या में मामले सामने आ रहे हैं. वहीं यूपी विधानसभा के मानसून सत्र शुरु होने से पहले 20 विधानसभा के कर्मचारियों की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

मंगलवार को जिले में कुल 514 नए संक्रमित मरीज मिले. अब तक 505 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है. लखनऊ में कोरोना के एक्टिव केस 7170 हैं. सरकारी अधिकारियों के मुताबिक, कोरोना के लगभग आधे मरीज होम आइसोलेशन में है. अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के अनुसार होम आइसोलेशन में पूरे भर में 25,008 मरीज हैं और 1,719 मरीजों का इलाज प्राइवेट अस्पतालों में हो रहा है. 

लखनऊ: अविवाहित और विवाहित पुत्री के साथ थर्ड जेंडर का भी संपत्ति में अधिकार

यूपी के चिकित्सा स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग की कोरोना रिर्पोट दूसरी बार पॉजिटिव आई है. वहीं, यूपी में परिवहन निगम एमडी राजशेखर और चिकित्सा शिक्षा महानिदेशक डॉ. एनसी प्रजापति की भी कोरोना रिर्पोट पॉजिटिव आई है. लखनऊ के केसरबाग स्थित स्वास्थ्य महानिदेशालय के कई कर्मचारी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं.

यूपी में कोरोना से प्रभावित सबसे ज्यादा लोग लखनऊ में है. लखनऊ में बीते 24 घंटे में कोरोना मरीजों की संख्या 514 पाई गई है. 

योगी सरकार की नई MSME नीति, यूपी में 900 दिन बिना एनओसी के चल सकेंगे उद्योग

वहीं, दूसरे नंबर पर कानपुर है. स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर लोगों का सर्वे और जांच हो रही हैं. लोगों की जांच थर्मल स्क्रीनिंग और पल्स ऑक्सीमीटर से खून की जांच की जा रही है. सर्वे टीम लोगों को कोरोना से जुड़े नियमों का पालन करने की सलाह दे रही हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें