बैंक सर्वर की गलती और झटके में करोड़पति बने मियां-बीवी, 5 दिन में खर्चे 76 लाख, अरेस्ट

Indrajeet kumar, Last updated: Sun, 26th Dec 2021, 3:35 PM IST
  • लखनऊ के एक दंपति के खाते में अचानक से 1 करोड़ से भी अधिक रुपये आ गए. इनके अकाउंट में पहले से सिर्फ 1983 रुपये थे. पैसे आने के बाद दोनों मियां-बीबी ने 5 दिन में 76 लाख खर्च कर दिए. बैंक ने कार्रवाई करते हुए उनके खाते को फ्रिज कर दिया है. पुलिस ने मियां-बबी को गिरफ्तार कर लिया है.
Moneyबैंक सर्वर की गलती और झटके में करोड़पति बने मियां-बीवी

लखनऊ. लखनऊ में एक दंपति के बैंक अकाउंट में अचानक एक करोड़ से भी अधिक रुपए आ गए. जबकि इनके खाते में मात्र 1983 रुपए थे. मियां बीवी ने इतने बड़े रकम आने की जानकारी बैंक को नहीं दी. और मात्र 5 दिनों के अंदर 76 लाख रुपए की खरीदारी कर ली. दंपति ने देखते ही देखते एक लग्जरी कार और एक बाइक खरीद ली. दोनों यही नहीं ठहरे पति ने अपनी पत्नी को सराफा बाजार ले जाकर लाखों रुपए के महंगे जेवर खरीदें. लगातार खाते से रकम निकालने की जानकारी जब बैंक अधिकारियों को मिली तो पड़ताल शुरू की गई. पड़ताल में पता चला कि सरवर से जुड़ी टेक्निकल दिक्कतों के कारण करन नाम के आदमी का कार्ड बैंक सर्वर से लिंक हो गया. जिसके कारण करण के एटीएम कार्ड पर पैसे दिख रहे थे करन लगातार अपने खाते से पैसे निकाल रहा था. बैंक अधिकारियों ने खाता फ्रीज कर 41.2 एक रुपए रोक दिए हैं. वहीं पुलिस ने करण के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस ने करन और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है.

 गिरफ्तार करने के बाद दंपति के पास से 7.56 रुपए का का सामान बरामद किया गया है. करण मूल रूप से उन्नाव के सोहरामऊ के महान और कंचनपुर गांव का रहने वाला है. जिसका खाता सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के बंथरा ब्रांच में है. बंथरा थाना के इंस्पेक्टर अजय प्रताप सिंह ने कहा कि करन एक पेट्रोल पंप में नौकरी करता है. खाते में 1 करोड़ से अधिक रकम आने के बाद उसने मनमानी खरीदारी शुरू कर दी. करण पहले शोरूम पहुंचा और एक्सयूवी कार खरीदी इसके बाद उसने दूसरे शोरूम में जाकर बाइक खरीदा. फिर इसके अगले ही दिन करण ने अपनी पत्नी को सराफा बाजार ले जाकर गहने खरीदे .

Bank Holidays 2022: जनवरी में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, RBI ने जारी की छुट्टियों की लिस्ट

इतना ही नहीं वह पेट्रोल पंप से फ्यूल खरीदने के लिए ढाई लाख रुपए एडवांस जमा करा दिया. जब इस मामले की जानकारी बैंक बैंक मैनेजर को हुई तो इसकी पड़ताल शुरू हो गई. बैंक ने कार्रवाई करते हुए 41.21 लाख रुपए रोक कर खाते को फ्रीज कर दिया. इसके बाद बैंक मैनेजर ने बंथरा थाने में करण के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करन और उसकी पत्नी को कटिबगिया के पास से गिरफ्तार कर लिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें