लखनऊ: अब 24 निजी अस्पतालों और लैब में हो सकेगी कोविड जांच, दाम भी हुए निर्धारित

Smart News Team, Last updated: Sat, 24th Apr 2021, 9:39 AM IST
  • शुक्रवार देर रात प्रभारी जिलाधिकारी ने आदेश जारी कर निर्देश दिया है कि अब 24 निजी अस्पतालों एवं लैब में कोविड जांच हो सकेगी. जांच के लिए लोगों से 700 रुपये से अधिक नहीं लिए जाएंगे. वहीं घर पर जांच कराने वालों के लिए 900 रुपये निर्धारित किए गए है.
लखनऊ: अब 24 निजी अस्पताल और लैब में हो सकेगी कोविड जांच, दाम भी हुए निर्धारित

लखनऊ. कोरोना की दूसरी लहर में रफ्तार से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक अहम फैसला लिया है. प्रभारी जिलाधिकारी ने शुक्रवार की देर रात एक आदेश जारी किया है. जिसमें प्रमुख 24 अस्पतालों एवं निजी लैब में कोविड टेस्ट करने के निर्देश दिए गए है. ये सभी निजी संस्थान एवं प्रयोगशाला जांच नहीं कर रहे थे. लेकिन इस आदेश के बाद अब इनमें जांच फिर से शुरू होगी. हालांकि फिर से जांच शुरू होने से कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ सकती है. लेकिन इससे मरीजों का समय पर इलाज शुरू हो सकेगा.

डीएम रोशन जैकब ने आदेश जारी करके निर्देश दिया है कि अब लोग इन सभी संस्थानों में जाकर कोविड टेस्ट करा सकते है. इसके लिए दाम भी तय कर दिए गए है. इन संस्थानों में जांच कराने के लिए लोगों से 700 रुपये से अधिक फीस नहीं ली जाएगी. वहीं घर पर जांच कराने वालों को 900 रुपये देने होंगे. निजी प्रयोगशालाओं में जांच फिर से शुरू होने से सही समय पर कोरोना मरीजों की पहचान करके उनका इलाज समय पर शुरू हो सकेगा. जिससे बड़ी संख्या में होम आइसोलेशन मरीजों को हॉस्पिटल जाने की जरूर ही नहीं पड़ेगी.

योगी सरकार का आदेश- नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन में चालू रहेंगी फैक्ट्रियां

बता दें कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 36,605 नए मरीज सामने आए है. जिन्हें मिलाकर कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 2,73,653 हो गई है. वहीं 2,25,456 सैम्पलों की कोविड टेस्टिंग की गई है. इसके अलावा 22566 लोग संक्रमण से ठीक हुए है और 196 लोगों की मौत हुई है. वहीं राजधानी लखनऊ में 24 घंटे में कोविड के 5,687 नए मामले सामने आए है और 7,165 लोग इससे ठीक हुए है. इसके अलावा 12,37,583 सैम्पलों की कोरोना जांच की गई है.

कंट्रोल रूम मे अफसर नहीं उठा रहे फोन, क्यों नहीं हो रही उन पर कार्रवाईः अखिलेश

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें