लखनऊ: गेस्ट हाउस में फर्जी तरीके से रह रही उज्बेकिस्तान की युवती गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 15/08/2020 01:59 PM IST
  • लखनऊ के गोमती नगर थाने के पुलिस ने उज्बेकिस्तान की रहने वाली एक युवती को गिरफ्तार किया है. युवती लखनऊ के एक गेस्ट हाउस में फर्जी आधार पर ठहरी थी. युवती के खिलाफ पासपोर्ट और वीजा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है.
लखनऊ: गेस्ट हाउस में फर्जी तरीके से रह रही उज्बेकिस्तान की युवती गिरफ्तार

लखनऊ. लखनऊ के गोमतीनगर पुलिस ने एक विदेशी युवती को पकड़ा है जो फर्जी आधार कार्ड इस्तेमाल करके एक गेस्ट हाउस में रह रही थी. दरअसल, स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर जिले के सभी होटलों, लॉज, गेस्ट हॉउस आदि की चेकिंग की जा रही थी. उसी चेकिंग में पुलिस ने इस युवती को गिरफ्तार किया गया है. बताया गया कि उसके वीजा की अवधि समाप्त हो चुकी है. प्रारंभिक पूछताछ में यह पता चला है कि युवती उज्बेकिस्तान की रहने वाली है.

पुलिस युवती के खिलाफ केस दर्ज करने के साथ बाकि जानकारी भी जुटा रही है. युवती के देह व्यापार में जुड़े होने की भी पुष्टि हुई है. गोमती नगर थाने के इंस्पेक्टर धीरज कुमार ने बताया कि स्वन्त्रता दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जारी किए गए अलर्ट में क्षेत्र के सभी होटलों,लॉज, गेस्ट हाउस आदि की जांच की जा रही थी. जांच के दौरान जब पुलिस ने विकास खण्ड स्थित एक गेस्ट हाउस सर्च किया तब मामले का खुलासा हुआ. 

लखनऊ के नेवी मर्चेन्ट का शव मलेशिया के बंदरगाह पर मिला, हत्या की आशंका

रिसेप्शन के आगंतुक रजिस्टर चेक करने पर पता चला कि वहां अलग- अलग कमरों में पांच लोग ठहरे हुए हैं जिनमें एक युवती भी है. जांच में इन लोगों से पूछताछ की गई तो विदेशी युवती के बारे में पता चला. जबकि इस युवती ने गेस्ट हाउस में ठहरने के लिए आईडी के रूप में आधार कार्ड लगाया था.

लखनऊ: कोरोना महामारी के बीच डेंगू का कहर, 50 से ज्यादा लोग चपेट में आए

जब पुलिस ने युवती पर थोड़ी सख्ती दिखाई तो युवती ने बताया कि वह उज्बेकिस्तान की निवासी है. पहले वह भोपाल में रह रही थी. लेकिन वहां पकड़े जाने के डर से लखनऊ में आकर रह रही है. इंस्पेक्टर के अनुसार युवती के वीजा की अवधि बहुत पहले ही समाप्त हो चुकी है. इसलिए उसके खिलाफ पासपोर्ट और वीजा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें