लखनऊ: जैकपॉट के नाम पर हुई छह लाख की धोखाधड़ी, फर्जी फोन कॉल से बनाया शिकार

Smart News Team, Last updated: 29/08/2020 10:12 AM IST
लखनऊ में एक व्यक्ति से साढ़े छह लाख की धोखाधड़ी का शिकार हुआ. आरोपियों ने व्यक्ति को ईनाम का लालच देकर रुपए बैंक अकाउंट में जमा करने के लिए कहा और रुपए जमा करते ही फोन नंबर बंद हो गया.पीड़ित व्यक्ति ने पीजीआई कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवा दिया है.  
प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ: राजधानी में शुक्रवार को एक व्यक्ति से जालसाजों के 6 लाख रुपये हड़पने का मामला सामने आया है. ये धोखाधड़ी की घटना एक फर्जी फोन कॉल से हुई है. पीड़ित व्यक्ति ने ईनाम का लालच देकर साढ़े छह लाख रुपये की धोखाधड़ी किये जाने का मुकदमा दर्ज करवाया है.

जानकारी के मुताबिक मोहनलालगंज निवासी खिलाड़ी राम के साथ एक फर्जी फोन कॉल आई जिसके बाद इसके बाद इस घटना को अंजाम दिया गया. पीड़ित  खिलाड़ी राम के अनुसार उनके मोबाइल पर आईएसडी नम्बर से एक कॉल आई थी. कॉल करने वाले व्यक्ति ने खिलाड़ी राम से कहा कि खिलाड़ी राम का 6 मिलियन डॉलर का जैकपॉट लगा है. इसके बाद ही उन्हें ई-मेल पर दस्तावेज भेजे गए थे.जालसाजों द्वारा भेजे गए दस्तावेज अंग्रेजी में थे. इस बीच उनके पास दोबारा से फोन आया. बात करने वाले व्यक्ति ने आईडीबीआई बैंक अकाउंट में रुपये जमा करने को कहा.

 

खिलाड़ी राम के मुताबिक उन्होंने फोन कॉल पर मिले निर्देश अनुसार इनामी राशि की उम्मीद में तीन बार में करीब साढ़े छह लाख रुपये बताए गए बैंक अकांउट जमा कर दिए. इसके बाद भी उन्हें इनाम नहीं मिला. इसके बाद ठगों का फोन नम्बर बंद हो गया. खिलाड़ी राम ने लखनऊ पीजीआई कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करवा दी है. इंस्पेक्टर केके मिश्र ने बताया पीड़ित व्यक्ति द्वारा बताई गई बातों के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है इसी आधार पर जांच की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें