फिंगरप्रिंट क्लोनिंग कर लाखों रुपये की करते थे धोखाधड़ी, लखनऊ पुलिस ने दबोचा

Somya Sri, Last updated: Wed, 8th Sep 2021, 4:31 PM IST
  • लखनऊ के विभूतिखंड में 3 ठग फिंगरप्रिंट क्लोन कर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करते थे. लखनऊ पुलिस ने तीनों ठगों को गिरफ्तार कर लिया है. ठगों के पास से 3 लाख रुपये बरामद की गई है.
फिंगरप्रिंट क्लोनिंग कर लाखों रुपये की करते थे धोखाधड़ी, लखनऊ पुलिस ने दबोचा (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ: लखनऊ में फिंगरप्रिंट की क्लोनिंग कर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. लखनऊ के विभूतिखंड में 3 ठग फिंगरप्रिंट क्लोन कर लाखों रुपए की धोखाधड़ी करते थे. लखनऊ पुलिस ने तीनों ठगों को गिरफ्तार कर लिया है. ठगों के पास से 3 लाख रुपये बरामद की गई है. बताया जा रहा है कि तीनों ठग गोरखपुर के रहने वाले है.

मालूम हो कि बदलते समय के साथ जैसे जैसे तकनीक बदल रही है. वैसे ही चोर भी अब नए-नए तकनीकों का सहारा लेकर चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में अपराध बेलगाम हो गयी है. आये दिन लूट की खबर सुनने को मिल जाती है. हाल ही में उत्तर प्रदेश के कानपुर में भी फिंगरप्रिंट क्लोन कर लाखों रुपए लूटने का मामला सामने आया था. बदमाशों ने इस काम में भगवान के बारे में भी नहीं सोचा तभी तो शातिर चोरों ने राम मंदिर और सिद्धिविनायक मंदिर का अकाउंट बनाकर लोगों से 14 लाख से ज्यादा रुपए की ठगी कर ली थी.

लखनऊ: पति ने पत्नी का गला दबाकर दो मंजिला मकान से नीचे फेंका, गिरफ्तार

बता दें कि चोरों ने 400 ग्राहकों के फिंगरप्रिंट क्लोन कर उनके बैंक अकाउंट से पैसे निकाल लिए थे. केयर लाइफ चैरिटेबल ट्रस्ट, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र और श्री सिद्धि विनायक गणेश टेंपल ट्रस्ट है जिसके नाम पर ग्राहकों के दस्तावेजों की हेराफेरी कर रकम को ट्रांसफर किये गए थे. इस घटना के बाद से ही लखनऊ पुलिस एक्टिव है और तकनीकी का सहारा लेकर फिंगरप्रिंट क्लोन कर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले शातिर बदमाशों को पकड़ने के लिए लगातार छानबीन में जुटी है. इधर लखनऊ पुलिस ने गोरखपुर के इन तीन ठगों को गिरफ्तार कर एक बड़ी कार्रवाई की है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें