लखनऊ: SBI कर्मी बन महिला ने दरोगा से की धोखाधड़ी, ऐसे ठगे एक लाख रुपये

Smart News Team, Last updated: 03/10/2020 10:08 AM IST
  • लखनऊ में एक महिला ने एसबीआई कर्मी बनकर क्रेडिट कार्ड की डिटेल अपडेट करने के नाम पर पीएसी दरोगा के बैंक अकाउंट से 1 लाख रुपये ठग लिए. दरोगा ने ठगी का केस दर्ज कराया है.
लखनऊ: SBI बैंक कर्मी बन महिला ने दरोगा से की धोखाधड़ी, एक लाख रुपये ठगे

लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ में एक महिला ने एसबीआई कर्मी बनकर क्रेडिट कार्ड की डिटेल अपडेट करने के नाम पर पीएसी दरोगा के खाते से एक लाख रुपये ठग लिए. पीड़ित दरोगा ने मामले की शिकायत आलमबा कोतवाली में दर्ज करावाई है. 

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित दरोगा तेज बहादुर सिंह 32वीं वाहिनी पीएसी में तैनात है. वो मेट्रो सुरक्षा बल से जुड़े है. उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले एसबीआई कर्मी बनकर एक युवती ने उनको फोन किया था. युवती ने पीड़ित दरोगा से क्रेडिट कार्ड डिटेल को अपडेट करने की बात कही. दरोगा ने बैंक अकाउंट की जानकारी युवती को दी. 

कोरोना का डर: 80 प्रतिशत लोगों में नहीं रही घर के बाहर कदम रखने की हिम्मत!

महिला ने दरोगा के एसबीआई बैंक अकाउंट के साथ ही इंडसइंड बैंक खाते की जानकारी भी ठग के जरिए हासिल कर ली थी. कुछ दिन बाद दरोगा के बैंक खाते से एक लाख रुपये निकल गए. पीड़ित दरोगा ने बताया कि एसबीआई बैंक अकाउंट से 21 हजार और इंडसइंड बैंक अकाउंट से 98 हजार रुपये गायब हो गए. दोनों बैंकों से गायब हो जाने के बाद दरोगा को ठगी का एहसास हुआ. ठगी के बाद पीड़ित दरोगा ने आमलबाग कोतवाली में केस दर्ज कराया. 

यूपी: टैक्स वसूली का 60 फीसदी औद्योगिक क्षेत्रों के विकास पर खर्च किया जाएगा

इंस्पेक्टर आमलबाग ने बताया कि पीएसी दरोगा ने आरोपी जान्हवी शर्मा निवासी मुम्बई के खिलाफ के केस दर्ज कराया है. उन्होंने बताया कि इस मामले में पुलिस की साइबर सेल जांच कर रही है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें