पुलिस को भी नहीं बख्शा! साइबर क्राइम फ्रॉड में चार लोगों के खातों में लगी सेंध

Smart News Team, Last updated: 12/09/2020 09:46 AM IST
  • लखीमपुर खीरी में तैनात सिपाही सुशील कुमार के साथ चार और लोगों के अकाउंट से 1 लाख 2 हजार रुपये उड़ा दिया है. छोटा भरवारा गोमतीनगर विस्तार के रहने वाले अभिषेक के एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर दो बार में 10 हजार रुपये निकाल लिए.
लखनऊ में बढ़ती साइबर क्राइम की घटनाएं.

लखनऊ. यूपी के राजधानी लखनऊ में साइबर क्राइम की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं. अब जालसाजों ने लखीमपुर खीरी में तैनात सिपाही सुशील कुमार के साथ चार और लोगों के अकाउंट से 1 लाख 2 हजार रुपये उड़ा दिया है. जालसाजी का शिकार हुए पीड़ितों ने अब चौक, गोमती नगर विस्तार, ठाकुरगंज और ताल कटोरा थाने में केस दर्ज कराया है. 

छात्रों की करतूत, टीचर की फोटो खींच मोबाइल नंबर समेत किया इंस्टाग्राम पर वायरल

इस मामले में पुलिस ने बताया कि बाराबंकी के निवारी सुशील कुमार लखीमपुर खीरी जनपद में सिपाही हैं. साइबर जालसाजों ने उनके कार्ड की क्लोनिंग कर अकाउंट से 30 हजार रुपये निकाल लिए हैं. सिपाही सुशील कुमार बीते दोनों जब लखनऊ में आए और चौक स्थित एक एटीएम में स्टेटमेंट चेक किया तो मामले का खुलासा हुआ.

पेट्रोल पंप की लाइन में लगने पर वकील और कर्मचारियों में मारपीट, हंगामा, तोड़फोड़

दूसरी तरफ छोटा भरवारा गोमतीनगर विस्तार के रहने वाले अभिषेक के एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर दो बार में 10 हजार रुपये निकाल लिए. जब मोबाइल पर मैसेज आया तो उन्हें इसकी जानकारी हुई. वहीं, मंगलवार को ठाकुरगंज नैपियर रोड कॉलोनी में रहने वाले मुरलीधर ठाकुर के पास एक युवक का फोन आया जिसमें उसने खुद को बैंक कर्मचारी बताया और खाते और कार्ड की जानकारी ली. इसके बाद उनके अकाउंट से 49 हजार रुपये उड़ा लिए. वहीं, राजाजीपुरम निवासी श्रद्धा जायसवाल से एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर जालसाजों ने 13 हजार रुपये निकाल लिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें