लखनऊ: घरेलू रसोई गैस के दाम नहीं बदले, कमर्शियल LPG सिलेंडर दो रुपये सस्ता

Smart News Team, Last updated: Tue, 1st Sep 2020, 1:00 PM IST
  • घरेलू रसोई गैस की कीमतों में अभी कोई बदलाव नहीं होगा. राजधानी में अगस्त माह में 14.2 किलो वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 632 रुपये थी जो सितंबर माह में भी समान ही रहेगी. इसके अलावा कमर्शियल गैस सिलेंडर  2 रुपये सस्ता हुआ है.
राजधानी में सितंबर माह में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 632 रुपये जबकि कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1224.50 रुपये रहेगी.

लखनऊ. राजधानी में घरेलू रसोई गैस का उपभोग करने वाले लोगों के लिए एक अच्छी ख़बर है क्योंकि रसोई गैस की दरों में अभी कोई बदलाव नहीं होगा. दरअसल, तेल कंपनियां घरेलू रसोई गैस सिलेंडरों के दामों में अभी कोई बदलाव नहीं करेंगी.

राजधानी में अभी बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलो के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर और 5 किलो वाले छोटे सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ.इसके अलावा यदि 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर की बात करें तो वह दो रुपये सस्ता हो गया है. मासिक रेट रिवीजन के बाद बदली हुई दरें मंगलवार सुबह से लागू हो गई हैं.

लखनऊ: कई केंद्रों पर JEE Mains एग्जाम को लेकर असमंजस, परीक्षा अधिकारी लौटे वापस

आपको बता दें कि राजधानी में अगस्त माह में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 632 रुपये रही. सितंबर माह में भी उपभोक्ताओं को सिलेंडर की कीमत 632 रुपये ही पड़ने वाली है. जबकि 5 किलो वाला घरेलू गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को 234.50 रुपये का ही पड़ेगा. यानी कोई अतिरिक्त भार उपभोक्ताओं के ऊपर नहीं पड़ेगा.

लखनऊ में 5 साल की बच्ची के साथ रेप, हत्या के बाद खेत में फेंक दिया शव

इसके अलावा 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर 2 रुपये सस्ता हुआ है. अगस्त माह में इसकी कीमत 1226.50 रुपये थी जो अब 1224.50 रुपये का मिलेगा. उपभोक्ताओं के खाते में गैस सिलेंडरों पर मिलने वाली सब्सिडी 35.17 रुपये आती थी जो भी अभी समान रूप से आएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें