शवों के अंतिम संस्कार की जानकारी नहीं देगा लखनऊ प्रशासन, लीक हुई तो अफसर सस्पेंड

Smart News Team, Last updated: Thu, 15th Apr 2021, 9:22 PM IST
  • नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने श्मशान घाट पर हो रहे शवों के दाह संस्कार के बारे में किसी भी सूचना देने पर रोक लगा दी है. इस बाबत सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं.
शवों के अंतिम संस्कार की जानकारी नहीं देगा लखनऊ प्रशासन, लीक हुई तो अफसर सस्पेंड

लखनऊ. कोरोना वायरस का हाहाकार यूपी की राजधानी लखनऊ में लगातार जारी है. हर रोज बढ़ रहे संक्रमितों और मौतों के आंकड़ें अब डरावने होते जा रहे हैं. इस बीच नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने श्मशान घाट पर हो रहे शवों के दाह संस्कार के बारे में किसी भी सूचना देने पर रोक लगा दी है. इस बाबत सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं.

नगर आयुक्त के निर्देशों के अनुसार अगर शवों के अंतिम संस्कार को लेकर कोई सूचना लीक हुई तो अधिकारी को तुरंत निलंबित किया जाएगा. नगर आयुक्त के निर्देश उस समय पर आए हैं जब लखनऊ के श्मशान घाट पर हो रहे अधिक संख्या में अंतिम संस्कार चर्चा का विषय बना हुआ है. इससे संबंधित कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हैं जो इन बातों को पुख्ता भी कर रही हैं.

VIDEO: शमशान में जगह नहीं मिली तो प्लास्टिक शेड के नीचे जलाई चिता, लगी भयंकर आग

कोविड की दूसरी लहर उत्तर प्रदेश में लगातार हावी है. यहां तक की यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और नेता विपक्ष अखिलेश यादव भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. यूपी की राजधानी में कोरोना का आंकड़ां लगातार बढ़ता जा रहा है. गुरुवार को सिर्फ एक दिन में ही 100 से ज्यादा कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें