वसीम रिजवी के काफिले पर पथराव करने वाला डिलीवरी ब्वाय अरेस्ट,इस वजह से किया हमला

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Jul 2021, 2:26 PM IST
  • लखनऊ के चौक मंडी पर 28 जून को वसीम रिजवी के काफिले पर हमला हुआ था. जिसमें चौक पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी की पहचान डिलीवरी ब्वाय के रूप में करके उसे अरेस्ट कर लिया है.
वसीम रिजवी के काफिले पर हमला करने वाला आरोपी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ. शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी के काफिले पर पथराव करने वाले डिलीवरी ब्वाय को गिरफ्तार कर लिया गया है. चौक पुलिस ने घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की. जिससे आरोपी की पहचान करके उसे अरेस्ट किया गया. आरोपी के अनुसार वसीम रिजवी के सुरक्षा दस्ते में शामिल एक व्यक्ति ने उसे थप्पड़ मारा था. जिसके बाद गुस्से में आकर डिलीवरी ब्वाय ने वसीम रिजवी की गाड़ी पर पथराव किया.

राजधानी लखनऊ के चौक मंडी में 28 जून की शाम को वसीम रिजवी के काफिले पर पत्थरों से हमला हुआ था. जिसमें उनकी गाड़ी के आगे-पीछे के शीशे बुरी तरह टूट गए थे. हालांकि वसीम को कोई चोट नहीं लगी थी. इस हादसे के बाद उन्होंने चौक कोतवाली जाकर घटना की शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई थी.

शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन पर लखनऊ में पथराव, बाल-बाल बचे वसीम रिजवी

पुलिस ने जांच के दौरान घटनास्थल के पास की सीसीटीवी को भी खंगाला. जिसमें एक युवक नजर आया था. जिसके बाद जांच-पड़ताल में युवक की पहचान ठाकुरगंज निवासी शुभम उर्फ ज्ञानदीप के रुप में हुई. शुभम पेशे से डिलीवरी ब्वाय है. जिसे पुलिस ने वसीम रिजवी के सुरक्षा दस्ते पर हमला करने के लिए गिरफ्तार कर लिया है.

शुभम ने पुलिस को बताया कि घटना वाले दिन वह सामान पहुंचाने जा रहा था. तभी चौक मंडी के पास एक गाड़ी अचानक से उसके सामने आ गई. जिस पर शुभम ने गाड़ी चालक कदेखकर गाड़ी चलाने की बात बोली. लेकिन इस पर कार सवार व्यक्ति ने उसे तमाचा जड़ दिया. जिसके बाद शुभम ने तैश में आकर बदला लेने के लिए गाड़ी पर पत्थर फेंक दिया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें