लखनऊ: कोरोना महामारी के बीच डेंगू का कहर, 50 से ज्यादा लोग चपेट में आए

Smart News Team, Last updated: 14/08/2020 09:20 PM IST
  • लखनऊ में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं डेंगू ने भी प्रदेश की राजधानी में प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है. अबतक 50 लोगों को डेंगू ने अपनी चपेट में ले लिया है.
लखनऊ में कोरोना महामारी के बीच डेंगू का प्रकोप.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है. वहीं डेंगू ने प्रदेश की राजधानी के 50 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है. लखनऊ के इंदिराप्रियदर्शनी वार्ड में कई लोग डेंगू संक्रमित पाए गए हैं. लखनऊ के कई इलाकों में डेंगू के मामले सामने आ रहे हैं. 

नेशनल वेक्टर्न बोर्न डिस्जीज कंट्रोल के नोडल इंचार्ज डॉ. केपी त्रिपाठी ने कहा कि लखनऊ के जानकीपुरम और इंदिरानगर से डेंगू के मरीजों की पहचान की गई है. डेंगू से जुड़े अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है.

राजधानी लखनऊ के सुग्गामऊ, जरहरा, विजय विहार, फरीदनगर से 50 से अधिक डेंगू के मामले आए हैं. स्वास्थ्य संबंधी परेशानी बढ़ने पर कई लोगों को निजी अस्पतालों में भी भर्ती कराया गया है. स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार ममाना जा रहा है कि अगर कोरोना में डेंगू का प्रकोप बढ़ा तो बड़ी संख्या में लोग बीमार पड़ सकते हैं. 

राम जन्मभूमि ट्रस्ट अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास के बाद दो शिष्य भी हुए कोरोना पॉजिटिव

पार्षद राम कुमार वर्मा ने बताया कि सीएमओ और नगर स्वास्थ्य अधिकारी को इलाके में बढ़ रहे डेंगू की स्थिति के बारे में सूचित कर दिया गया है. स्वास्थ्य अधिकारियों से एंटी लार्वा का छिड़काव और फॉगिंग के लिए अभियान चलाने का अनुरोध किया गया है.  

लखनऊ: CM योगी के आदेश के बाद STF टीम ने शुरू की स्मार्ट मीटर डिस्कनेक्शन की जांच

गुरुवार को प्रशासन के तरफ से एक मशीन भेजी गई है. जिसके बाद इलाकों में साफ-सफाई शुरू हो गई है. नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुनील रावत ने बताया कि एंटी लार्वा के छिड़काव के लिए शुक्रवार को टैंकर भेजे जाएंगे. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें