LDA Flat Allotment: फ्लैट अलॉटमेंट लेटर को लेकर अथॉरिटी में उमड़ी भीड़, अब चलेगा टोकन सिस्टम

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Fri, 8th Oct 2021, 9:47 PM IST
  • लखनऊ विकास प्राधिकरण ने शुक्रवार को अलॉटमेंट लेटर वितरण कैंप की शुरूआत कर दी. इस कैंप में प्रधानमंत्री आवास योजना के आवंटियों को मकान का अलॉटमेंट लेटर दिया जा रहा है. कार्यालय द्वारा हर रोज 50 आवंटियों को टोकन बाटकर दस्तावेजो की पुष्टि होने के बाद संबधित लेटर वितरित किया जाना है. 
लखनऊ विकास प्राधिकरण ने फ्लैट अलॉटमेंट लेटर जारी करना शुरू कर दिया फाइल फोटो

लखनऊ. लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने लम्बे समय बाद शुक्रवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने मकानों के आवंटियों को अलॉटमेंट लेटर जारी किया. वितरण कैंप में फ्लैट अलॉटमेंट लेटर लेने के लिए भारी संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी. इसे देखते हुए एलडीए ने लोगों को टोकन जारी किया. इसके आलावा कार्यालय की तरफ से अगले 4 दिनों के लिए एडवांस में टोकन भी जारी किया गया. अथॉरिटी कार्यालय हर रोज 50 टोकन बाटकर आवंटियों को अलॉटमेंट लेटर जारी करेगी.

टोकन प्राप्त करने वाले आवंटियों को संबधित दस्तावेज और मोबाइल लाने पर अलॉटमेंट लेटर जारी किया जाएगा. LDA ने शाम तक करीब 250 आवंटियों को लेटर जारी किया. यह लेटर फ्लैट के मालिको को एलडीए कार्यालय की नई बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर में बाटी जा रही है. एलडीए के कंप्यूटर एनालिस्ट राघवेंद्र मिश्रा ने कहा कि लोगों को भीड़ लगाने की जरूरत नहीं है. आवंटियों को अलॉटमेंट लेटर लगातार वितरित किया जाएगा. लोग बाद में भी ले जा सकते हैं. आगे उन्होंने जानकारी दिया कि कुल 4500 आवंटियों को अलॉटमेंट लेटर दिया जाना है. अलॉटमेंट लेटर वितरण कैंप लंबे समय तक चलेगा.

स्पेन में फुटबॉल का जादू दिखाएंगे बनारस के हसन आलम, यूनियन विएरा क्लब से एक साल का करार

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने मकानों का आवंटन LDA ने मार्च 2021 में किया मगर आधार लिंक में हुई देरी के कारण आवंटियों को अब अलॉटमेंट लेटर वितरित किया जा रहा है. कार्यालय द्वारा आयोजित अलॉटमेंट लेटर वितरण कैंप में हर रोज 50 आवंटियों को टोकन दिया जाएगा और इन आवंटियों को लेटर जारी किया जाएगा.

सरकारी योजनाओं का जमीनी हाल देखने गांव-गांव पहुंचेंगे अफसर, कोर टीम करेगी निगरानी

आधार कार्ड, मोबाइल नंबर, फ्लैट बुकिंग रसीद व फोटो लाना होगा अनिवार्य

फ्लैट अलॉटमेंट लेटर लेने के लिए एलडीए कार्यालय में आयोजित वितरण कैंप में आवंटियों को संबंधित व्यक्ति की पहचान के लिए आधार कार्ड, पीएम आवास की वेबसाइट पर दर्ज मोबाइल नंबर ले जाना होगा. पीएम आवास पोर्टल से आवंटी के मौबाइल पर ओटीपी प्राप्त होगा. OTP वेरीफिकेशन होने के बाद LDA अलॉटमेंट लेटर जारी कर देगा. मोबाइल, आधार कार्ड के साथ आवंटी को फ्लैट बुकिंग कराने के लिए जमा की राशि का रसीद और फोटो भी साथ में लाना अनिवार्य होगा.सभी को मिलेगा आवंटन पत्र, जल्दबाजी न करें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें