LDA ने गुजरात की सिंटेक्स कंपनी पर किया केस, निर्माण अधूरा छोड़ने का आरोप

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Nov 2020, 12:12 AM IST
एलडीए ने समय पर निर्माण न करने और काम अधूरा छोड़ने के आरोप में मेसर्स सिंटेक्स कंपनी पर गोमतीनगर में मुकदमा दर्ज कराया. एलडीए का आरोप है कंपनी ने उसकी छवि खराब करने की कोशिश की.
एलडीए ने काम को अधूरा छोड़ने को लेकर सैंटेक्स कंपनी पर एफआईआर की.

लखनऊ. लखनऊ विकास प्राधिकरण(एलडीए) ने फ्लैट बनाने वाली कंपनी के खिलाफ एफआईआर की. एलडीए ने कंपनी पर समय से निर्माण कार्य पूरा न करने और अधूरा काम छोड़ने का आरोप लगाया है. मिली जानकारी के अनुसार गुजरात की सिन्टेक्स कंपनी को पांच साल के लिए ब्लैक लिस्ट करने वाली फाइल जिलाधिकारी के पास पहुंच गई है.

एलडीए के मुख्स अभियंता इंदु शेखर ने कहा कि संस्था के कार्यों के कारण एलडीए को आवंटियों की नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है. सुलभ आवंटियों को समय से कब्जा देना संभव नहीं हो पा रहा है. आवंटियों में असंतोष बढ़ रहा है. उपभोक्ता फोरम और रेरा में मुकदमा दायर हो रहा है. 

लखनऊ: बैंक में जमा और निकासी पर नहीं लगेगा कोई चार्ज, सरकार ने दी ये सफाई

एलडीए के अधिशाषी अभियंता प्रताप शंकर मिश्रा ने गुजरात की मेसर्स सिन्टैक्स प्रीफैब एंड इंफा लिमिटेड पर गोमतीनगर थाने में केस दर्ज काराया. पुलिस में एलडीए ने कहा कि गोमतीनगर विस्तार योजना में सुलभ आवास को बनवाने का जिम्मा गुजरात की एक कंपनी सिंटैक्स को दिया गया है. इस संस्था ने फ्लैटों के निर्माण कार्य को पूरा नहीं किया है. एलडीए ने बताया कि जो फ्लैट बनाए हैं वो बेहद घटिया हैं.

बच्चों की फीस जमा नहीं हो पाई तो स्कूल से निकाला, राह में चलते युवक ने की मदद

एलडीए ने कहा कि इस काम को पूरा करने के लिए एलडीए कंपनी को कई बार पत्र लिख चुकी है लेकिन इसके बावजूद कंपनी ने इस कार्य को पूरा करने में कोई रूचि नहीं दिखाई. जिस वजह से आवंटियों को उनके फ्लैट नहीं मिल पा रहे हैं, इससे वे परेशान हैं. इसके अलावा देवपुर पारा, पंचशील आदि अपार्टमेंट में काम अधूरा छोड़ दिया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें