लखनऊ: LDA ने आवंटियों के लिए शुरू किया OTS स्कीम, 31 जुलाई तक आवेदन का मौका

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Jul 2021, 10:29 AM IST
  • लखनऊ विकास प्राधिकरण ने मकान के किस्त का भुगतान न करने वाले करीब 1 हजार 500 आवंटियों को एकमुश्त निपटान योजना (ओटीएस) का लाभ देने जा रही है. जिसके तहत आवंटियों को आवेदन करने पर ब्याज में छूट का लाभ दिया जाएगा. इस योजना का लाभ 31 जुलाई तक दिया जाएगा.
करीब डेढ़ हजार आवंटी अभी भी अपने मकानों की किस्त नहीं भरे हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ : लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी (एलडीए) ने एक बार फिर से वन टाइम सेटेलमेंट स्कीम (ओटीएस) लाई है. जिसके तहत एलडीए उन आवंटियों को एक बार फिर से मौका देने जा रहा है. जिसने अभी तक अपने फ्लैट का समय से पहले किस्त न दिया हो. वो इस ओटीएस योजना के तहत अपने किस्त का भुगतान कर सकते हैं. ओटीएस योजना के तहत आवेदन करने वाले व्यक्ति को ब्याज में डिस्काउंट का भी लाभ दिया जाएगा. इस योजना का लाभ 31 जुलाई तक ही लिया जा सकता है.

लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी के अनुसार अभी डेढ़ हजार लोग फ्लैट की किस्त नहीं भरे है. इन डिफाल्टर आवंटी को इस ओटीएस योजना के तहत 1हजार से लेकर 5 लाख रुपए तक ब्याज पर छूट मिल सकती है. फिलहाल यह ओटीएस योजना 31 जुलाई तक ही जारी रहेगा. इस योजना का लाभ लेने के लिए आवंटियों को एलडीए के निर्धारित की गई प्रोसेसिंग फीस तथा प्रारंभिक पैसे को गोमती नगर के इलाके में स्थित यूको बैंक प्राधिकरण भवन में जमा करना होगा. ध्यान रहे जो भी प्रारंभिक फीस प्लॉट की किस्त में एडजस्ट कर दी जाएगी. वही प्रोसेसिंग रकम का एडजस्टमेंट नहीं किया जाएगा.

लखनऊ विकास प्राधिकरण के 100 फ्लैटों में बगैर कनेक्शन हो रही बिजली की सप्लाई

ओटीएस योजना के तहत आवेदन करने वाले आवंटियों को ईडब्ल्यूएस मकान के लिए प्रोसेसिंग फीस के तहत 100 रुपए और प्रारंभिक राशि 5 हजार देना पड़ेगा. दुकान व्यवसायिक निर्माण, ग्रुप हाउसिंग के लिए प्रोसेसिंग फीस 11 हजार जमा करना होगा. वही प्रारंभिक राशि करीब 50 हजार देना होगा. इंस्टीट्यूशनल संपत्तियों के लिए 11 हजार प्रोसेसिंग फीस निर्धारित की गई है जबकि 50 हजार प्रारंभिक रकम देना होगा. इसके अलावा आवासीय, व्यवसायिक निर्माण हो और दुकानों के लिए प्रोसेसिंग फीस 21 हजार निर्धारित किया गया है जबकि प्रारंभिक पैसा 50 हजार निर्धारित किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें