लखनऊ के चौराहे होंगे जाम मुक्त, ट्रैफिक से निजात के लिए LDA ने बनाया प्लान

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Wed, 9th Mar 2022, 3:35 PM IST
  • लखनऊ विकास प्राधिकरण ने शहर के प्रमुख चौराहों पर लगने वाले ट्रैफिक जैम से लोगों को निजात दिलाने के लिए योजना तैयार की है. जिसके मुताबिक इन चुराहों को जाम से मुक्त करने के लिए कार्य किया जाएगा.
लखनऊ के चौराहें होंगे जाम मुक्त, ट्रैफिक से निजात के लिए LDA ने तैयार किया प्लान

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के लोगों को जल्द ही शहर में लगने वाले जाम से निजात मिलने वाली है. लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण ने बड़ी योजना तैयार की है. जिसके अमल के बाद लखनऊ के सभी प्रमुख चौराहें लगभग जाम से मुक्त हो जाएंगे. कुछ ही पलों में लोग इन चौराहों को पार कर लेंगे. इन चौराहों पर जाम के साथ ही काफी सड़क दुर्घटना भी काफी हो रही है. जबकि यहां पर ट्रैफिक लाइट भी लगी हुई है. जिसे देखते हुए मुख्य सचिव ने ट्रैफिक से जाम से मुक्त कराने के लिए योजना तैयार करने का निर्देश दिया था.

लखनऊ के चौराहों को जाम से मुक्त कराने के लिए योजना तैयार कर मंगलवार को प्रजेंटेशन भी हुआ. इस योजना के पहले चरण में सबसे ज्यादा जाम लगने वाले चौराहों और तिराहों को इसमें शामिल किया गया है. इस योजना का बजट मिलने के बाद चौराहों को जाम से मुक्त कराने का काम शुरू किया जाएगा. इस योजना के तहत चौराहों पर पैदल और साईकिल से चलने वालों के लिए इंतजाम होगा. इसके साथ ही चौराहों के पास एक्सक्लेटर व लिफ्ट वाले फुटओवर ब्रिज भी बनाया जाएगा. जबकि पैदल चलने वालों के लिए विशेष इंतजाम होगा.

UP Board Exam Date Sheet: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं परीक्षा की तारीख घोषित, देखें टाइमटेबल

ये चौराहें होंगे जाम से मुक्त 

जाम से निजात दिलाने के लिए पहले चरण में सात चौराहों पर कार्य किया जाएगा. जिसमें बाराबिरवा अवध चौराहा, सीतापुर बाईपास कानपुर बाईपास चौराहा हरदोई रोड दुबग्गा, शहीद पथ से अवध चौराहे जाने वालों के लिए सीधे मिलेगा रास्ता, समतामूलक चौक पर एलिवेटेड रोड का प्रस्ताव, पालिटेक्निक चौराहे पर अण्डर पास बनान का प्रस्ताव, हजरतगंज अटल चौक भी रि-डिजाइन होगा, आलमबाग तिराहे पर जाम से निजात के लिए काम किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें