CM पोर्टल पर बिना हल दिए बंद हो रहीं शिकायतें, LDA अधिकारी सिर्फ देते भरोसा

Smart News Team, Last updated: 13/10/2020 10:51 AM IST
  • लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारी जनता की परेशानी को कम करने में लापरवाही कर रहे हैं. समस्याओं के निपटारे की जगह सिर्फ आश्वासन देकर अपना काम चला रहे हैं. हजारों शिकायतों को बिना देखे ही आगे बढ़ा दिया जा रहा है. 
LDA के अधिकारी लोगों की परेशानी सुने बिना शिकायतों की फाइलें बंद कर रहे.

लखनऊ. एलडीए के अधिकारी जनता की समस्याओं को कम करने में भी भारी लापरवाही दिखा रहे हैं. समस्याओं के निपटारे की जगह अधिकारी सिर्फ लोगों को आश्वासन दे रहे हैं. सीएम के आईजी आरएस पोर्टल पर आने वाली शिकायतों के निस्तारण में भी रुचि नहीं ली जा रही है. 

हजारों शिकायतों को बिना काम किए ही आगे बढ़ा दिया जा रहा है. एलडीए में आवंटियों की भी बड़े पैमाने पर शिकायतें आती हैं. कई बार मकान कब्जा से लेकर पार्क और सड़क बदहाली से परेशान आवंटी समस्या लेकर भटक रहे हैं.

एलडीए में सुनवाई नहीं होने पर सीएम के आईजीआरएस पोर्टल पर अनेकों शिकायतें आ रही हैं. कई आवंटी हैं जिनकी समस्याओं को बिना देखे निस्तारित दिखाया गया. जांच में पाया गया कि आवंटी कपिल के सुलभ आवास पर एलडीए ही कब्जा नहीं दे रहा है. शिकायत पर जवाब आया कि कार्रवाई हो रही है. 

UP में एक समान योग्यता पदों के लिए एक भर्ती परीक्षा, आयोग का CM को प्रस्ताव

वहीं जावेद अकबर खान लोधी अपने मकान की रजिस्ट्री कराने के लिए दो साल से परेशान है. उनके मकान में सिर्फ पेंट होना है उन्होनें यह 2011 में लिया था. सीएम के यहां शिकायत की गई तो जवाब में एलडीए ने कहा कि जल्दी काम पूरा हो जाएगा. 

69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण के नियमों का उल्लंघन, जाएंगे SC: OBC उम्मीदवार

जनेश्वर मिश्र पार्क के ओपन जिम में लगे उपकरणों को लेकर और कुछ लोगों ने लोहिया पार्क में लगे म्यूजिक सिस्टम के खराब होने की शिकायत की थी लेकिन इसे भी ठीक नहीं कराया गया. जनता का पोर्टल पर शिकायत करने से विश्वास उठता जा रहा है. वहीं शासन स्तर के अफसर इसकी मॉनिटरिंग करने का दावा करते हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें