LDA पहुंची मुख्तार अंसारी के रानी सल्तनत बिल्डिंग, कॉप्लेक्स को गिराने का काम शुरू

Smart News Team, Last updated: 06/03/2021 09:45 AM IST
  • लखनऊ विकास प्राधिकरण मुख्तार अंसारी के रानी सल्तनत बिल्डिंग को गिराने पहुंची. वही रानी सल्तनत बिल्डिंग को एलडीए ने अवैध घोसित कर दिया है. जिसके चलते ही इस बिल्डिंग को ध्वस्त किया जा रहा है.
LDA पहुंची मुख्तार अंसारी के रानी सल्तनत बिल्डिंग, कॉप्लेक्स को गिराने का काम शुरू

लखनऊ. लखनऊ में बन रहे मुख़्तार अंसारी कीएक और बिल्डिंग को एलडीए गिराने जा रही है. जिसको गिराने का काम शनिवार सुबह से ही शुरू हो गया. व्ही इस बिल्डिंग का नाम रानी सल्तनत बताया जा रहा है. वही रानी सल्तनत को मुख़्तार अंसारी का सल्तनत भी कहा जाता है. एलडीए के बिलदिमेंग गिराने वाले दस्ते प्रवर्तन दस्ते ने सुबह 7 बजे ही बिल्डिंग को तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी है.

रानी की सल्तनत बिल्डिंग को सरकार की तरफ से अवैध घोसित कर दिया गया है. साथ ही बताया गया है कि इसका नक्शा पास कराए बिना ही इसका निर्माण किया गया है. जो पूरी तरह से अवैध है. जिसे गिराने के लिए प्राधिकरण का बुलडोजर हजरतगंज में ध्वस्त करने पहुंच गया और बिल्डिंग को गिराने का काम भी शुरू कर दिया है. वही इस दौरान एलडीए की संयुक्त सचिव ऋतु सुहास , अधिशाषी अभियंता कमलजीत, अवर अभियंता भरत पांडेय, अवर अभियंता नित्यानन्द चौबे और सहायक अभियंता एन एस शाक्य टीम के साथ वहां पहुंच बिल्डिंग को गिराने में लगे हुए है.

CBSE ने 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा तारीख में किया बदलाव, जानें अब कब हैं एग्जाम

यूपी सरकार उन सभी मकानों और बिल्डिगों को ध्वस्त कर रही है जो अवैध तरिके से निर्माण किया गया है. वही इसी सिलसिले में मुख्तार अंसारी के कई मकान और भवनों को अवैध होने पर ध्वस्त किया जा चूका है. वही मुख़्तार अंसारी के पत्नी के नाम पर भी भवनों को भी ध्वस्त किया जा चूका है. जिसके तहत अभी तक करोड़ों की सम्पत्ति को ध्वस्त किया जा चूका है. वही मुख़्तार अंसारी फिलहाल अभी पंजाब के जेल में बंद है.

योगी सरकार का मास्टर प्लान, अत्याधुनिक शहरों की तर्ज पर होगा 14 शहरों का विकास

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें