लखनऊ जिला प्रशासन ने शुरू किया विशेष अभियान, वोटर लिस्ट से जुड़कर लगवाएं कोरोना टीका

Nawab Ali, Last updated: Tue, 9th Nov 2021, 8:07 AM IST
  • राजधानी लखनऊ में जिला प्रशासन ने कोरोना टीका अभियान और युवा मतदाताओं को वोटर लिस्ट से जोड़ने के लिए विशेष अभियान की शुरुआत कर दी है. जिलाधिकारी का कहना है कि लखनऊ को 24 सेक्टरों में बांटकर टीका अभियान चलाया जायेगा साथ ही जिन युवाओं की उम्र 18 वर्ष हो गई है उन्हें मतदाता सूची से जोड़ा जायेगा.
लखनऊ में युवा मतदाताओं को जोड़कर टीकाकरण किया जाएगा. फाइल फोटो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी में विधानसभा चुनाव 2022 से पहले युवा मतदाताओं को जोड़ने के साथ ही अब वैक्सीन लगाने के अभियान भी साथ चलेगा. जिला प्रसाशन 18 वर्ष पूरे होने वाले मतदाताओं को मतदाता सूची में जोड़ने की तैयारी में जुट गया है. राजधानी लखनऊ की बात की जाए तो 31 लाख वोटर्स हैं. जिला प्रशासन का जोर है कि नए मतदाताओं को अभियान चलाकर ज्यादा से ज्यादा संख्या में जोड़े. सोमवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में टीकाकरण की बैठक हुई है जिसमें निर्णय लिया गया है कि सेक्टर के आधार पर टीकाकरण किया जायेगा. 

लखनऊ में युवाओं को मतदाता सूची से जोड़ने के लिए चार चरणों में विशेष अभियान चलाया जा रहा है जिसका पहला चरण पूरा हो चुका है. जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया है कि लखनऊ में विशेष अभियान के लिए 1526 मतदान केंद्र और 4801 बूथ पर अभियान चलाया जा रहा है. जिलाधिकारी का कहना है कि टीकाकरण के लिए भी कई विशेष अभियान चलाये गए हैं लेकिन अभी तक 15 से 20 फीसदी ऐसे लोग हैं जिन्हें अभी तक कोरोना की वैक्सीन नहीं लग पाई है. 

CM योगी के आदेश, फ्री टैबलेट और स्मार्टफोन देने वाले छात्रों की बने लिस्ट, जानें कब होंगे रजिस्ट्रेशन

इस लिए कोरोना वैक्सीन और मतदाताओं को जोड़ने के लिए एक साथ अभियान चलाया जा रहा है. जिलाधिकारी का कहना है कि हर रोज अभियान चलाकर टीकाकरण केंद्र चिह्नित किये जायेंगे जिसके आधार पर उस क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं को विकसित किया जायेगा. टीकाकरण को रफ्तार देने के लिए जिन लोगों ने टीका नहीं लगवाया है उनकी लिस्ट बीएलओ उपलब्ध कराएंगे. साथ ही लखनऊ को टीकाकरण के लिए 24 सेक्टरों में बांटा गया है.  

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें