लखनऊ जिला प्रभारी रौशन जैकब गांवों में घूमीं तो सस्पेंड हुए काकोरी सीएचसी प्रभारी

Smart News Team, Last updated: Mon, 17th May 2021, 8:24 PM IST
  • लखनऊ जिला प्रभारी रौशन जैकब ने सोमवार को सीएचसी काकोरी प्रभारी को सस्पेंड किया. गांवों के निरीक्षण के दौरान जिला प्रभारी को लापरवाही मिली. सीएचसी काकोरी प्रभारी को कोरोना जांच और सर्विलांस टीमों की जानकारी नहीं थी. जिसके बाद उन्होंने कार्रवाई की.
लखनऊ जिला प्रभारी रौशन जैकब ने सीएचसी काकोरी के अधीन गांवों का निरीक्षण किया.

लखनऊ. कोरोना संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ जिले की प्रभारी रौशन जैकब ने सोमवार को गांवों में जाकर निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान लापरवाही मिलने पर जिला प्रभारी रौशन जैकब ने कार्रवाई करते हुए सीएचसी काकोरी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है. जिला प्रभारी ने काकोरी सीएचसी के अधीन आने वाले गांवों का निरीक्षण किया.

मिली जानकारी के अनुसार, सीएचसी काकोरी को गांवों में हो रहे कोरोना जांच और सर्विलांस टीमों की जानकारी नहीं थी. जिसके बाद उनके खिलाफ एक्शन लेते हुए जिला प्रभारी रौशन जैकब ने काकोरी सीएचसी प्रभारी को निलंबित कर दिया है. आपको बता दें कि कोरोना की रोकथाम के लिए योगी सरकार के निर्देश के बाद यूपी के गांवों-गांवों में जाकर कोरोना सर्विलांस और टेस्टिंग की जा रही है.

लखनऊ में ब्लैक फंगस को लेकर खास इंतज़ाम, KGMU और PGI में बने स्पेशल वॉर्ड

इससे पहले कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पाॅजिटिविटी रेट में लगातार गिरावट आई है. पाॅजिटिविटी रेट जो एक समय में 16.5 फीसदी था वो आज घटकर 3.5 फीसदी रह गया है. उन्होंने कहा कि उत्त प्रदेश कोरोना के सर्वाधिक टेस्ट करने वाला राज्य है. हमने अब तक 4 करोड़ 50 लाख टेस्ट किए हैं. हमारा रिकवरी रेट अभी 90 फीसदी है.

योगी सरकार ने कोरोना वैक्सीन के ग्लोबल टेंडर में किया बदलाव, दीं ये रियायतें

उत्तर प्रदेश में बीते कई दिनों से कोरोना के केस में लगातार कमी आ रही है. सोमवार को पहली बार प्रदेश में 10 हजार से कम केस आए हैं. बीते 24 घंटे में प्रदेश में 9 हजार 391 कोरोना के नए केस सामने आए हैं. वहीं राजधानी लखनऊ में 517 कोविड केस आए हैं. सोमवार को कोरोना से 445 लोग कोरोना से पूरी तरह से ठीक हुए हैं और 285 लोग इस संक्रमण से अपनी जान गंवा चुके हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें