लखनऊ: जिला जेल के 38 बंदी कोरोना पॉजिटिव, 2 डिप्टी जेलर भी संक्रमित

Smart News Team, Last updated: Fri, 4th Sep 2020, 1:08 PM IST
  • जिला जेल में 38 नए बन्दी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दो डिप्टी जेलर भी कोरोना संक्रमित पाए गए. जेल में संक्रमितों की संख्या 80 से अधिक पहुंच गई. 
Corona virus (file cum symbolic image)

लखनऊ. लखनऊ में कोरोना का कहर जारी है. लखनऊ के जिला जेल में 38 नए बन्दी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. साथ ही दो डिप्टी जेलर भी कोरोना संक्रमित पाए गए.

जानकारी के अनुसार जिला जेल में कुल 80 से ज्यादा कोरोना संक्रमित बन्दी पाए गए है. बताया जा रहा है कि इनमें जेल के डॉक्टर, जेलर, डिप्टी जेलर और फार्मासिस्ट भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं. बन्दियों में लक्षण दिखने के बाद जेल प्रशासन ने 40 बन्दियों की जांच कराई. जांच में कुल 38 बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

लखनऊ में आज से शुरु हो रहा सीरो सर्वे 8 सितंबर तक चलेगा

जानकारी के अनुसार जिला जेल 35 सौ क्षमता का है.  कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए बंदियो में डर है. कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए जेलकर्मियों, अधिकारियों का ब्यौरा जुटाया जा रहा है. साथ ही संपर्क में बंदियों का भी. जेल प्रशासन ने यह संख्या 200 के आसपास बताई है. इन लोगों की जांच के लिए जेल प्रशासन लखनऊ सीएमओ को पत्र भेजेगा.

लखनऊ में ट्रक ने एयरफोर्स स्टाफ को रौंदा, अस्पताल में भर्ती, ड्राइवर फरार

जेल के बन्दियों ने कोरोना जांच की रोकथाम हेतु जेल प्रशासन द्वारा किए जा रहे उपाय से नाखुश दिखे. बन्दियों ने कोरोना जांच को लेकर डॉक्टर पर भेदभाव का आरोप लगाया. आरोप लगाने वाले बन्दियों का कहना है कि सिर्फ बाहुबली और रसूखदार बंदियो को ही ओपीडी में देखा जा रहा है. अन्य बन्दियों के लिए ओपीडी सेवा बन्द है. वहीं, बंदियो की मांग है कि जिला जेल में शिविर लगाकर सभी बंदियो और जेलकर्मियों की जांच जेल प्रशासन कराए. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें