Omicron: लखनऊ के जिस इलाके में कोरोना मरीज मिला, वहां बनेगा मिनी कंटेनमेंट जोन

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 10th Dec 2021, 11:01 PM IST
  • कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर लखनऊ जिलाधिकारी ने शुक्रवार को आपात बैठक बुलाई. जिसमे डीएम ने निर्देश दिया कि जहां पर भी कोरोना पॉजिटिव मिले वहां पर मिनी कंटेनमेंट जोन बनाया जाए.
Omicron: लखनऊ के जिस इलाके में कोरोना मरीज मिला, वहां बनेगा मिनी कंटेनमेंट जोन

लखनऊ. लखनऊ में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ने लगा है. जिसे देखते हुए शुक्रवार को लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने आपात बैठक बुलाई. इस बैठक में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोरोना पॉजिटिव मिलने पर मिनी कंटेनमेंट जोन बनाने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही पहले की ही तरह लखनऊ के सभी इलाकों को सेनेटाइज करने का भी निर्देश दिया है. जिससे बढ़े कोरोना संक्रमण पर फिर से काबू पाया जा सके. 

इसके साथ ही आपात बैठक में जिलाधिकारी ने सख्त आदेश दिया है. डीएम ने मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिए है. कोरोना को प्रभावों रूप से नियंत्रण पाने के लिए डीएम ने अन्य कई जरूरी दिशा निर्देश दिया है. डीएम ने कहा कि मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर जरूरत पड़े तो महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई कर सकते है. लोगों तक संदेश प्रसारित करे कि खुद और अपने परिवार को सुरक्षित रखें. 

Lucknow : दो माह बाद इकट्ठा 7 लोग कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में हलचल

लखनऊ में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़े है. वहीं इसी बीच कोरोना ओमिक्रोन का खतरा भी बढ़ने लगा है. अभी तक देशभर में ओमिक्रोन के मरीज 25 हो चुके है. कोविड संक्रमण बढ़ने और नए स्ट्रेन ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए डीएम ने आपात बैठक की. जिसमे सभी अधिकारियों को कोविड दिशा निर्देश पालन कराने को लेकर निर्देश दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें