लखनऊ जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में BJP की आरती जीतीं, SP की विजय लक्ष्मी हारीं

Smart News Team, Last updated: Sat, 3rd Jul 2021, 5:10 PM IST
  • लखनऊ में आज शनिवार को हुए जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मतदान हुआ. इस मतदान के नतीजे आज ही आ गए हैं जिसमें बीजेपी की प्रत्याशी आरती रावत को जीत मिली है. आरती रावत ने समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार विजय लक्ष्मी को हराया है.
लखनऊ से बीजेपी की आरती रावत ने समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार विजय लक्ष्मी को हराया है 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग हुई. आज हुए इस मतदान के नतीजे आज ही आ गए हैं जिसमें प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी की प्रत्याशी आरती रावत को जीत मिली है. आरती रावत ने समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार विजय लक्ष्मी को 3 वोटों से हराया है.

लखनऊ की इस सीट पर 25 वोटर थे जिन्होंने अपनी सूझ-बूझ से वोट देकर आरती रावत को तीन वोट से जीत दिलाई है. लखनऊ की सीट अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित थी इसलिए इस सीट पर दोनों प्रत्याशी महिला चुनावी मैदान में थीं. सपा प्रत्याशी को 11 वोट मिले और बीजेपी के खाते में 14 वोट आए.

 यह मुकाबला टक्कर का इसलिए भी रहा क्योंकि सपा उम्मीदवार विजय लक्ष्मी सपा विधायक अंबरीष पुष्कर की पत्नी हैं. अंबरीष मोहनलाल गंज से विधायक हैं.

इस सीट पर ये थे जिला पंचायत सदस्य

संतोष कुमारी, राम प्यारी, रेनू, आशा वर्मा, महेश प्रसाद, अरुण, अनीता, शशिपाल, निहाल अहमद, नीता रावत, मुहम्मद यूसूफ, पार्वती, पन्ना लाल, अजय जीतेंद्र कुमार, पलक रावत, विजय बहादुर यादव, नीतू, सर्वेश कुमारी, अरुण कुमार, जीतेंद्र कुमार, अमरेंद्र कुमार, विजय लक्ष्मी, किरन सिंह और कैप्टन यादव.

कानपुर जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में BJP की स्वप्निल वरुण जीतीं, सपा की हार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें