अच्छी खबर: डेली यात्रियों के लिए सीजन टिकट जारी करेगा उत्तर रेलवे का लखनऊ मंडल

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 3rd Sep 2021, 4:20 PM IST
  • दैनिक यात्रियों के लिए लखनऊ रेलवे विभाग ने MST यानी सीजन टिकट जारी करने का निर्णय लिया है. यह अनारक्षित मेल और एक्सप्रेस ट्रेन दोनों के लिए होगा. 3 सितम्बर से उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल की ओर से सीजन टिकट जारी किए जाएंगे.
दैनिक यात्रियों के लिए लखनऊ रेलवे विभाग सीजन टिकट जारी करेगा. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ. कोरोना काल में ट्रेन यात्रियों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन इस बीच ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, यात्रियों का सुविधा के मद्देनजर उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल ने एक बड़ा कदम उठाया है. ऐसे यात्री जो रोजाना सफर करते हैं, उनके लिए लखनऊ मंडल की ओर से चिह्नित पैसेंजर ट्रेनों में MST यानी सीजन टिकट जारी करने करने का फैसला लिया गया है.

उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल की ओर से गुरुवार को यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. दरअसल, दैनिक यात्रियों के लिए लखनऊ रेलवे विभाग ने MST यानी सीजन टिकट जारी करने का निर्णय लिया है. यह अनारक्षित मेल और एक्सप्रेस ट्रेन दोनों के लिए होगा. मिली जानकारी के मुताबिक, 3 सितम्बर से उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल की ओर से सीजन टिकट जारी किए जाएंगे. रेलवे के इस फैसले के बाद पैसेंजर ट्रेनों से रोजाना आवागमन करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी.

कोरोना काल में जरूरत से ज्यादा कर्मचारियों की भर्ती! अब अतिरिक्त कर्मचारियों के भुगतान का फंसा पेंच

मिली जानकारी के मुताबिक, सीजन टिकट लखनऊ मंडल के रेल प्रशासन द्वारा चयनित 5 ट्रेनों के लिए वैलिड होगा. पैसेंजर ट्रेनों की इस सूची में गाड़ी संख्या 04201/04202 पैसेंजर (वाराणसी-प्रतापगढ़-वाराणसी), गाड़ी संख्या 04203/04204 पैसेंजर ( फैजाबाद-लखनऊ-फैजाबाद), गाड़ी संख्या 04213/04214 मेमो (लखनऊ-कानपुर-कानपुर), गाड़ी संख्या 04263/04264 पैसेंजर (वाराणसी-सुल्तानपुर-वाराणसी), गाड़ी संख्या 04267/04268 पैसेंजर (वाराणसी- प्रतापगढ़-वाराणसी) ट्रेनों को शामिल है. जबकि यह सीजन ट्रेन आरक्षित ट्रेनों में वैलिड नहीं होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें