लखनऊ में 28 अक्टूबर से 4 नवंबर तक दीपावली मेला, राजू श्रीवास्तव, बादशाह व मालिनी अवस्थी को आमंत्रण

Anurag Gupta1, Last updated: Mon, 25th Oct 2021, 2:20 PM IST
  • दीपावली मेले में कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव व सुनील पाल को लोगों को ठहाके लगवाने के लिए आमंत्रित किया गया है. सांस्कृतिक संध्या के लिए मालिनी अवस्थी को निमंत्रण. शुभारंभ के दौरान लेजर शो से भगवान श्रीराम के अयोध्या आगमन के दृश्य को दिखाया जाएगा. 28 अक्टूबर से चार नवंबर तक चलेगा दीपावली मेला.
लखनऊ के गोमती तट स्थित झूलेलाल मैदान में लगेगा दीपावली मेला (फाइल फोटो)

लखनऊ. गोमती तट स्थित झूलेलाल वाटिका में दीपावली मेले में लोगों को हंसाने के लिए नगर निगम ने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव और सुनील पाल को आमंत्रित किया है. 29 अक्टूबर को होने वाले कमेटी नाइट में दोनों हांस्य कलाकार लोगों को ठहाके लगाने पर मजबूर कर देंगे.

कोरोना के चलते पिछले साल दीपावली मेला नहीं लग पाया था लेकिन इस बार 28 अक्टूबर से चार नवंबर तक चलेगा. सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम तीन नवंबर तक ही चलेंगे. 28 अक्टूबर को मुख्य अतिथि व कार्यक्रम के शुभारंभ के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाने की तैयारी है. शाम छह बजे कार्यक्रम का शुभारंभ होगा उस दौरान लेजर शो होगा. लेजर शो से भगवान श्रीराम के अयोध्या आगमन के दृश्य को दिखाया जाएगा और फूलों की होली खेली जाएगी.

BJP ने कार्टून से किया अखिलेश की SP पर हमला, कहा- माफिया कब्जा करेगा, तो बुलडोजर...

रविवार को नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने दीपावली मेला स्थल पर ही अधिकारियों के साथ बैठक की. जिसमें उन्होंने सारी तैयारियों का जायजा लिया. हर काम के लिए आधिकारियों को तैनाती दी. मेले की भीड़ पर नियंत्रण के लिए एक टीम गठित की. मेले में एक तरफ स्ट्रीट वेंडर्स को दुकानें दी जाएंगी. झूलेलाल वाटिका की ओर जाने वाले सभी रास्तों को दुल्हन की तरह सजाने की तैयारी है. नदी के दूसरे तट के मंदिर को रंगबिरंगी रोशनी से सजाया गया है, जिससे उसकी परछाई नदी में दिखाई देगी.

सांस्कृतिक कार्यक्रम संध्या:

28 अक्टूबर छह बजे शुभारंभ के साथ गोमती आरती, लेजर शो और फूलों की होली गीतांजली शर्मा और टीम की प्रस्तुती

29 अक्टूबर कॉमेडी नाइट राजू श्रीवास्तव और सुनील पाल के साथ

30 अक्टूबर स्प्रिचुवल नाइट पदम्श्री कैलाश खेर के साथ

31 अक्टूबर बालीवुड नाइट बादशाह के साथ

एक नवंबर लोकगीत संध्या पद्मश्री मालिनी अवस्थी की प्रस्तुती

दो नवंबर कवि सम्मेलन कवि विष्णु सक्सेना, जेमिनी, शशिकांत यादव, शंभू शिखर, रवि चतुर्वेदी, अनिल चौबे, पद्म चौहान, अशोक चारण, प्रियांशु गजेंद्र, राग किशोर तिवारी की मौजूगी में

तीन नवंबर एक लाख गोमय दीपोत्सव

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें