नॉन कोविड अस्पताल में भी होगा कोरोना संक्रमितों का इलाज, लखनऊ DM ने दिए निर्देश

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Apr 2021, 8:27 AM IST
  • लखनऊ के जिलाधिकारी ने लखनऊ सीएमओ के माध्यम से लखनऊ के सभी निजी, सरकारी और नॉन कोविड-19 अस्पतालों को अपने यहां कोरोना संक्रमित मरीज़ के लिए होल्डिंग एरिया बनाने का निर्देश दिया है. इन अस्पतालों को संक्रमित मरीज का इलाज भी करने का निर्देश है.
लखनऊ के सभी अस्पतालों में होगा कोरोना संक्रमितों का इलाज.

लखनऊ. कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण के कारण यूपी की राजधानी के डीएम ने सीएमओ डॉक्टर एमके सिंह के माध्यम से सभी अस्पतालों में संक्रमितों का इलाज करने का निर्देश दिया है. अब सभी प्राइवेट और सरकारी नॉन कोविड अस्पतालों को कोरोना के मरीजों का इलाज करना होगा. 

लखनऊ डीएम ने कहा कि सभी अस्पतालों में कोरोना संदिग्ध और कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए एक होल्डिंग एरिया बनाएं. इस होल्डिंग एरिया में मरीज का इलाज करें. संक्रमित मरीजों का इलाज तब तक किया जाएगा जब तक मरीज को समर्पित कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट नहीं कर दिया जाता है.  

लखनऊ केजीएमयू पोस्टर्माटम हाउस के 5 कर्मचारी संक्रमित, 9 घंटे ठप रहा काम

अस्पताल को अपने ही एंबुलेंस से मरीज को दूसरे अस्पताल भेजना होगा. अस्पताल और नर्सिंग होम को अपने संक्रमित मरीजों का पूरा डाटा मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय में देना होगा. साथ ही इस सूचना को वेबसाइट पर भी अपलोड करना होगा. 

योगी सरकार का आदेश- यूपी के इन जिलों में सिर्फ 50 % लोग जाएं ऑफिस, बाकी WFH

निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम से प्राप्त सूचना के आधार पर ही मरीज को समर्पित कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा. लखनऊ मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एमके सिंह ने कहा सभी निर्देशों का सख्ती से पालन होगा. निर्देश न मानने वाले अस्पतालों पर कोरोना महामारी अधिनियम के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी. 

लखनऊ की लॉ यूनिवर्सिटी में 19 से 30 अप्रैल तक होंगी ऑनलाइन परीक्षाएं 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें