कोरोना के बाद लखनऊ के घरेलू विमानों को लगा पंख,27 से 61 पहुंची उड़ानों की संख्या

Pallawi Kumari, Last updated: Tue, 7th Sep 2021, 10:30 AM IST
  • लखनऊ में रोजाना करीब 75 उड़ाने दूसरे शहरों के लिए आती जाती थीं. लेकिन अप्रैल में उड़ानों की संख्या घटकर 27 हो गई थी. वहीं बीते छह महीने में पहली बार पांच नए रूटों की उड़ाने शुरू होने पर लखनऊ की घरेलू उड़ानों की संख्या 61 हो गई.
बाद लखनऊ के घरेलू विमानों को लगा पंख. फोटो साभार-हिन्दुस्तान

लखनऊ: कोरोना महामारी की दूसरी लहर में हुए लॉकडाउन के बाद उड़ाने की संख्या बेहद कम हो गई थी. लेकिन अब अन्य चीजों के साथ साथ एक बार फिक घरेलू विमानन उद्योग भी पटरी पर लौट रहा है. राजधानी स्थिक चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से आने जाने वाले यात्रियों की संख्या अनलॉक के बाद हर दिन बढ़ रही है. हाल ही में लखनऊ की घरेलू उड़ानों की संख्या में भी बढ़ोतरी देखी गई. पहली बार लखनऊ से आने-जाने वाली उड़ानों की संख्या 61 पहुंची. एयरपोरट प्रशासन के अनुसार अब लोग धीरे धीरे बाहर शहरों के लिए निकल रहे हैं और अधिकतर लोग वैक्सीन की दोनों डोज भी लगव चुके हैं.

कोरोना के पहले सामान्य दिनों में राजधानी से दूसरे शहरों के लिए करीब 75 उड़ानें रोज आती-जाती थीं. लेकिन कोरोना के कराण अप्रैल में कुल उड़ानों की सख्या 27 हो गई. लेकिन बीते छह महीने में पहली बार सोमवार कोलखनऊ एरयपोरट पर 61 घरेलू विमानों ने उड़ान भरी.दरसल इस महीने लखनऊ से पांच नई रूटों के लिए उड़ानें शुरू की गई है, जिसके बाद विमानों की संख्या 61 पहुंच गई. उड़ानों की बढ़ती संख्या को देखते हुए बड़े विमानों की उड़ान की भी तैयारी की जा रही है.

पेट्रोल डीजल 7 सितंबर का रेट: लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, आगरा, मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज में नहीं बढ़े तेल के दाम

इन पांच नई रूटों के लिए शुरू हुई उड़ान- इंडिगो ने जयपुर, इंदौर, रायपुर, रांची, गोवा के लिए लखनऊ से उड़ानें बहाल कर दी हैं. इसके अलावा दिल्ली और चंडीगढ़ की उड़ानें भी बढ़ाई है. इंडिगो की इस माह कुल उड़ानों की संख्या 17 से बढ़कर 22 हो गई है. रायपुर की उड़ान 6ई 123 रविवार से शुरू हुई. इनमें जयपुर, दिल्ली, इंदौर के लिए एटीआर विमान प्रयोग किए गए हैं, जिसमें कुल 76 सीटें हैं.

अब ट्रेन में AC का सफर नहीं पड़ेगा जेब पर भारी, इन ट्रेनों में बदलाव की तैयारी में रेलवे

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें