बिजली विभाग की लापरवाही! एक महीने का आया 66 लाख बिल, उपभोक्ता के उड़े होश

Somya Sri, Last updated: Thu, 30th Sep 2021, 10:59 AM IST
  • लखनऊ में बिजली विभाग ने एक घरेलू उपभोक्ता को 1 घंटे के अंदर तीन बिजली बिल भेज दिए. तीनो ही बिजली बिल में अलग-अलग धनराशि थी. वहीं विभाग ने घरेलू उपभोक्ता को 66 लाख 24 हजार का बिजली भेज दिया. जिससे उपभोक्ता के होश उड़ गए.
बिजली विभाग की लापरवाही! उपभोक्ता के उड़े होश, एक महीने का आया 66 लाख बिल (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ: लखनऊ से बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है. लखनऊ में बिजली विभाग ने एक घरेलू उपभोक्ता को 1 घंटे के अंदर तीन बिजली बिल भेज दिए. तीनो ही बिजली बिल में अलग-अलग धनराशि थी. वहीं विभाग ने घरेलू उपभोक्ता को 66 लाख 24 हजार का बिजली भेज दिया. जिससे उपभोक्ता के होश उड़ गए. उपभोक्ता ने इसकी शिकायत दर्ज कराई है.

बताया जा रहा है कि लेसा विश्वविद्यालय डिवीजन के बादशाह नगर निवासी प्रदीप कुमार शर्मा का घरेलू कनेक्शन है. उनके मोबाइल पर 66 लाख 24 हजार 475 रुपये का बिजली बिल का मैसेज आया है. भारी-भरकम बिजली बिल देखते ही उनका होश उड़ गया. हालांकि बिजली बिल आने का सिलसिला यहीं नहीं रुका. कुछ देर बाद उनके मोबाइल पर एक और बिजली बिल का मैसेज आया. इसमें 74 हजार की राशि थी. इसके बाद एक और बिजली का बिल आया जिस पर 10 हजार बिल था. इसके बाद उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग में शिकायत दर्ज कराई है.

यूपी में सपा MLA के बिगड़े बोल, ब्राह्मण-क्षत्रियों को बताया चोर, कहा- हमें नहीं चाहिए इनका वोट

वहीं अधिशासी अभियंता सौरभ भारद्वाज के मुताबिक उपभोक्ता के मीटर में तकनीकी खराबी आ गई है. जिससे उपभोक्ता के मोबाइल पर गलत बिल का मैसेज आ गया. उन्होंने कहा कि बिजली बिल संशोधित कर दिया जाएगा. बता दें कि बिजली विभाग की ओर से ऐसी लापरवाही आम है. कई उपभोक्ताओं को भारी भरकम राशि का बिजली बिल भेज दिया जाता है. जिसके बाद उपभोक्ता परेशान होकर शिकायत करते हैं. तब जाकर उनका बिल संशोधित किया जाता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें