UP में कोरोना वायरस से निपटने को मेगा टीकाकरण अभियान, महिला दिव्यांग और बुजुर्गों के लिए खास तैयारी

Smart News Team, Last updated: Fri, 28th May 2021, 7:39 AM IST
  • लखनऊ के इकाना स्टेडियम, बड़ा इमामबाड़ा, KD सिंह बाबू स्टेडियम को कोरोना मेगा टीकाकरण केंद्र बनाया जा रहा है. वहीं इन कोरोना वक्सीनेटिन सेंटर पर दिव्यांगों, महिलाओं और बुजुर्गों को बस से पहुंचाया जाएगा.
इकाना स्टेडियम, बड़ा इमामबाड़ा, KD सिंह स्टेडियम में बन रहा मेगा कोरोना टीकाकरण केंद्र

लखनऊ. लखनऊ प्रशासन शहर वासियीं के कोरोना वेक्सीनेशन के लिए बड़े टीकाकरण केंद्र बनाने जा रही है. वहीं इन टीकाकरण केंद्रों पर कारोब 1000 लोग एक साथ कोरोना की वैक्सीन लगवा सकेंगे. इतना ही नहीं प्रशासन इन केंद्रों पर टीकाकरण के लोई जाने वाले दिव्यांग, बुजुर्ग और महिलाओं को कोविड सेंटर्स तक पहुचाने के लिए बसों की व्यवस्था की जा रही है. जिनकी मदद से इन्हें वेक्सीनेशन केंद्र तक पहुंचाया जाएगा. वहीं माना जा रहा है कि इन कोरोना केंद्रों को 1 जून तक तैयार कर लिया जाएगा. 

इन कोरोना टीकाकरण केंद्रों के बारे में लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि 1 जून से लखनऊ के मेगा सेंटरों पर टीकाकरण शुरू हो जाएगा. वहीं वैक्सीनेशन के लिए लोग 28 मई से वेबसाइट पर विजिट कर सकते है. साथ ही इसकी क्षमता इतनी है कि यहां पर 1 हजार तक लोग एक साथ कोरोना का टीका लगवा सकते है. 

यूपी मंत्रिमंडल में बदलाव की अटकलों के बीच राज्यपाल से मिले CM योगी आदित्यनाथ

वहीं इसी दौरान डीएम अभिषेक ने लखनऊ के सभी उपजिलाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि सभी अपने अपने इलाके के जनसेवा केंद्र को खुलवाएं और वहां पर कोरोना टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना शुरू करें. इसके साथ ही डीएम प्रकाश ने सभी सीएचसी, पीएचसी और सब सेन्टरों पर तत्काल टीकाकरण को शुरू करने के आदेश दिए है. इसी के साथ उन्होंने बताया कि प्रशासन का करीब 5 हजार लोगों का एक साथ कोरोना टीकाकरण कराने की योजना है.

यूपी में 30 जून तक नहीं बनेंगे लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस, जानें डिटेल्स

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें