लखनऊ: स्मार्ट मीटर वालों की कटी बिजली, अंधेरे में गुजारी रात - सुबह पानी को तरसे

Smart News Team, Last updated: 13/08/2020 11:23 AM IST
  • लखनऊ में बुधवार को स्मार्ट मीटर वालों की बिजली कट गई. इससे उन्हें अंधेरे में रात गुजारनी पड़ी वहीं बिजली ना होने के कारण सभी को सुबह पानी की किल्लत भी झेलनी पड़ी.
लखनऊ: स्मार्ट मीटर वालों की कटी बिजली, अंधेरे में गुजारी रात - सुबह पानी को तरसे

लखनऊ. लखनऊ में बुधवार को स्मार्ट मीटर वालों की बिजली कटने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. पहले उन्हें अंधेरे में रात गुजारनी पड़ी फिर सुबह पानी के लिए तरसे. यहां तक कि कई इलाकों में जैसे आलमबाग, जानकीपुरम में सैकड़ों उपभोक्ताओं के घरों में सुबह तक नहीं जुड़ी बिजली. बुधवार को स्मार्ट मीटर के सॉफ्टवेयर में तकनीकी खराबी के कारण सभी की बिजली कटी.

कुछ लोगों के लिए गुरुवार सुबह तक ये परेशानी रही. गुरुवार सुबह तक भी कई उपभोक्ताओं के घरों में बिजली कनेक्शन नहीं जुड़ सकें. इससे लोगों को रातभर अंधेरे में गुजारनी पड़ी. वहीं सुबह पानी के लिए तरसना पड़ा.

स्मार्ट मीटर डिस्कनेक्शन मामले में गिरी बड़े अधिकारियों पर गाज, 2 सस्पेंड

आलमबाग के स्नेहनगर निवासी हृदेश अग्रवाल ने बताया कि आइसक्रीम की दुकान है. अचानक बिजली कटने से काफी नुकसान हुआ है. रात भर बिजली जुड़वाने के लिए उपकेंद्र से लेकर अधिकारियों तक फोन किया लेकिन कुछ नहीं हुआ. वहीं जानकीपुरम सेक्टर-एच निवासी एसआर दिवाकर ने बताया कि बिजली न आने से रात भर सो नहीं पाये. सुबह भी जूनियर इंजीनियर और एसडीओ के फोन कर रहे हैं लेकिन कोई सकारात्मक जवाब नहीं दिया जाता.

लखनऊ: सॉफ्टवेयर गड़बड़ी से डिप्टी सीएम समेत 16 मंत्रियों के बंगले की बिजली कटी

बिजली कटने के बाद सभी ने बिजली विभाग में शिकायत की. लोगों ने हंगामा भी किया. कई शिकायतें वृंदावन, सआदतगंज, चौक के कई उपभोक्ताओं ने भी की हैं. प्रशासन ने देर रात कार्रवाई करते हुए स्टेट हेड यूपी ईईएसएल आदेश सक्सेना और एलएंडटी के प्रोजेक्ट मैनेजर शशिकांत अग्रवाल को सस्पेंड कर दिया गया है. हैरानी की बात थी कि लखनऊ में सॉफ्टवेयर गड़बड़ी से डिप्टी सीएम, ऊर्जा मंत्री समेत 16 मंत्रियों के बंगले की बिजली कटी थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें