लखनऊ: 2 बच्चों सहित मिट्टी का तेल छिड़ककर परिवार ने की आत्मदाह की कोशिश

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Oct 2020, 1:14 PM IST
  • लखनऊ के हजरतगंज इलाके में स्थित लोकभवन के सामने एक परिवार ने आत्मदाह करने की कोशिश की. परिवार ने अपने साथ 10 और 12 साल के बच्चों को साथ लेकर खुद पर मिट्टी का तेल डाल लिया और आग लगाने की कोशिश की. लेकिन पुलिस की मुस्तैदी से यह हादसा होते-होते बच गया.
लखनऊ के हज़रतगंज में पुरे परिवार ने अपने आप को मिट्टी का तेल डालकर जलाने की कोशिश करी

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में हाल ही में एक परिवार द्वारा हजरतगंज इलाके में आत्मदाह करने का मामला सामने आया है. हालांकि, पुलिस के कारण यह बड़ी घटना होते होते बच गई. दरअसल, लखनऊ के हजरतगंज इलाके में स्थित लोकभवन के सामने एक परिवार ने आत्मदाह करने की कोशिश की. परिवार ने अपने साथ 10 और 12 साल के बच्चों को साथ लेकर खुद पर मिट्टी का तेल डाल लिया और आग लगाने की कोशिश की. लेकिन पुलिस की मुस्तैदी से यह हादसा होते-होते बच गया. इस मामले को लेकर पूरे परिवार को हजरतगंज पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

लखनऊ में एक परिवार ने लोक भवन के बाहर किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस ने बचाया

आत्मदाह करने वाले परिवार ने पूछताछ में पुलिस पर भी आरोप लगाया है, साथ ही उनकी सुनवाई न करने की भी बात कही है. परिजनों ने बताया कि पुलिस दुकान से जुड़े विवाद में उनकी कोई मदद और सुवाई नहीं कर रही है. दबंग लोग उन्हें जहां लगातार परेशान कर रहे हैं तो वहीं पुलिस की तरफ से भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है. लोकभवन के सामने आत्मदाह करने वालों में सलीम और अजीज नाम के 10 और 12 साल के बच्चे भी थे. प्रशासन से न्याय की मांग करने वाला यह परिवार बाराबंकी का रहने वाला है.

लखनऊ में घटित होने वाली यह पहली घटना नहीं है. इससे कुछ दिनों पहले एक महिला ने लोकभवन के पास ही भाजपा कार्यालय के सामने आत्मदाह कर लिया था. आनन-फानन में उस महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. इस मामले को लेकर कई गिरफ्तारियां भी की गई हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें