लखनऊ फुटबॉल लीग में खेल रहे हैं नाइजीरिया के दस विदेशी खिलाड़ी

Smart News Team, Last updated: 07/12/2020 06:33 PM IST
  • नाइजीरियाई खिलाड़ी शम्स कहते हैं कि लखनऊ में फुटबॉल के लिए शानदार माहौल है. यहां के खिलाड़ी काफी प्रतिभाशाली हैं. आयोजन सचिव केएन सिंह ने बताया कि लीग स्थानीय है. ऐसे में किसी देश के खिलाड़ियों की पूरी टीम नहीं खेल सकती.
इंटीग्रल यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करते हैं नाइजीरियाई खिलाड़ी

लखनऊ. लॉ मार्टिनियर कॉलेज के पोलो ग्राउंड पर लखनऊ फुटबॉल लीग टूर्नामेंट का शानदार आयोजन जारी है. फुटबॉल टूर्नामेंट भले ही स्थानीय स्तर पर हो रहा हो लेकिन जब नार्दर्न वुल्स और यूनाइटेड स्टेर की टीमें मैदान पर उतरती हैं तो ऐसा लगता है कि मानों मैच विदेशी टीमों के बीच खेला जा रहा हो.

इस लीग में नाइजीरिया के 10 खिलाड़ी खेल रहे हैं. टूर्नामेंट के आयोजकों ने पूरी नाइजीरियन टीम को खेलने की अनुमति नहीं दी. ऐसे में ये नाइजीरियाई खिलाड़ी अलग-अलग टीमों के लिए खेल रहे हैं. नाइजीरिया के अबू बकर, युनूस, शम्स, उमर, रोनऊ जैसे खिलाड़ी अपने देश से यहां पढ़ने आए हैं. सभी इंटिग्रल यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहे हैं. कोई बीएससी कर रहा है तो कोई नर्सिंग की पढ़ाई कर रहा है. कोई इंजीनियरिंग कर रहा है तो कोई मैनेजमेंट की पढ़ाई.

लखनऊ में हिरासत में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बोले-भाजपा कर रही लोकतंत्र की हत्या

नाइजीरियाई खिलाड़ी शम्स कहते हैं कि लखनऊ में फुटबॉल के लिए शानदार माहौल है. यहां के खिलाड़ी काफी प्रतिभाशाली है. आयोजन सचिव केएन सिंह ने बताया कि यह लीग स्थानीय है. ऐसे में किसी देश के खिलाड़ियों की पूरी टीम नहीं खिलायी जा सकती. चूंकि ये खिलाड़ी यहां के क्लबों की तरफ से खेलते हैं. ऐसे में क्लबों की तरफ से दो-तीन खिलाड़ी खिलाने की अनुमति दी गई है.

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के भारत बंद का BSP चीफ मायावती ने किया समर्थन

UPPCL JE भर्ती: जूनियर इंजीनियर पद के लिए निकली वैकेंसी, जानिए कैसे करें आवेदन

लखनऊ में साइबर सेल में तैनात रहे सब इंस्पेक्टर की पत्नी की संदिग्ध मौत

इन्वेस्ट इंडिया को मिला UNCTAD का प्रथम पुरस्कार, CM योगी ने PM मोदी को दी बधाई

गर्मिन स्टेडियम 2020 में अजंलि चौरसिया का शानदार प्रदर्शन, लगाई 75.65 KM की दौड़

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें