लखनऊ: सपा संरक्षक मुलायम सिंह को किडनी इंफेक्शन, अस्पताल से अभी नहीं होगी छुट्टी

Smart News Team, Last updated: 17/08/2020 09:07 AM IST
  • सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के गुर्दे में अभी भी संक्रमण बरकरार है. जिसके चलते वे अभी कुछ दिन और अस्पताल में रहेंगे. लंबे समय से बीमारी के कारण मुलायम सिंह मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं.
लखनऊ: सपा संरक्षक मुलायम सिंह को किडनी इंफेक्शन, अस्पताल से अभी नहीं होगी छुट्टी

लखनऊ. उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के गुर्दे में संक्रमण अभी भी बरकरार है. शनिवार को हुई जांच में इसकी पुष्टि हुई है. उन्हें उनकी खराब सेहत के चलते लखनऊ के शहीद पथ स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. करीब 10 दिन पहले उन्होंने पेट दर्द की शिकायत की थी. हालांकि बीच में खबरें आईं कि मुलायम सिंह की सेहत में सुधार हो रहा है.

अस्पताल के मेडिकल निदेशक डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि मुलायम सिंह के गुर्दे में अभी भी संक्रमण है. ऐसे में उन्हें सोमवार को अस्पताल से डिस्चार्ज नहीं किया जा सकता. उन्हें अभी कुछ और दिन अस्पताल में रहना होगा. मेदान्ता अस्पताल के निदेशक डॉ. राकेश कपूर ने जानकारी देते हुए कहा कि मुलायम स‍िंह के पेट में फिर दर्द होने लगा है. 

लखनऊ: AAP नेता संजय सिंह ने योगी सरकार को बताया जुल्मी, लगाए गंभीर आरोप

उन्हें पहले भी इसी कारण अस्पताल लाया गया था. यहां भर्ती करके उनका कोरोना टेस्ट कराया गया था. कोरोना रिपोर्ट निगेटि‍व आई है. मुलायम का अल्ट्रासाउंड, ब्लड टेस्ट, यूर‍िन टेस्ट भी कराया गया था. उनको पेशाब में संक्रमण की समस्या है. बीमारी का इलाज चल रहा है. अभी उनको यहां कितने दिन और रखा जाना है इस पर डॉक्टरों ने कहा कि उनकी हालत रोज आंकी जा रही है. कई और जांचे की जाएंगी उसके बाद उन्हें अस्पताल से छोड़ा जाएगा.

लखनऊ: यूपी मंत्री चेतन चौहान के निधन पर PM मोदी और CM योगी ने जताया शोक

80 वर्षीय मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के धुरंधर नेताओं में से आते हैं. वे तीन बार उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं जबकि एक बार वे केंद्र सरकार में रक्षा मंत्री भी रहे हैं. मुलायम सिंह यादव ने 1992 में समाजवादी पार्टी की स्थापना की थी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें