अभिभावकों के समर्थन में मायावती, कहा- जनहित में सरकार करे स्कूल फीस माफ

Smart News Team, Last updated: Sat, 12th Sep 2020, 2:26 PM IST
  •  बीएसपी प्रमुख मायावती ने शनिवार को ट्वीट कर इस कोरोना काल में केन्द्र और राज्य सरकार से बच्चों के स्कूल फीस माफ करने की बात कही.
BSP चीफ मायावती

लखनऊ. शनिवार को यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर स्कूलों की फीस जमा कर पाने में असमर्थ अभिभावको के लिए चिंता जाहिर किया. मायावती ने अपने ट्वीट में कहा कि कोरोना लॉकडाउन से संक्रमित देश की जनता आर्थिक मंदी से भीषण बेरोजगारी व जीवन की अभूतपूर्व संकट झेल रहे करोड़ों लोगों के सामने बच्चों की फीस जमा करने की समस्या संगीन होकर अब धरना-प्रदर्शन आदि के रूप में सामने आई है व उन्हें पुलिस के डण्डे खाने पड़ रहे हैं, जो अति दुःखद है.

रेप केस में बेल मिलने के बाद गायत्री प्रजापति पर धोखाधड़ी का केस, फिर गिरफ्तार

बसपा प्रमुख ने कोरोना महामारी को वित्त मंत्री द्वारा एक्ट ऑफ गॉड कहे जाने को लेकर आगे अपने ट्वीट में कहा कि एक्ट ऑफ गॉड के समय संवैधानिक मंशा के अनुरूप सरकार को कल्यणकारी राज्य होने की भूमिका खास तौर मे काफी बढ़ जाती है. उन्होंने केन्द्र और राज्य के योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्र और राज्य सरकारें अपने शाही खर्चे में कटौती करके सरकारी व प्राइवेट स्कूल फीस की प्रतिपूर्ति करें अर्थात व्यापक जनहित में बच्चों की स्कूल फीस माफ करें.

गायत्री प्रजापति को जेल भिजवाने वाली महिला ने एक और नेता पर लगाए गंभीर आरोप

बता दें कि कोरोना काल में स्कूलों द्वारा वसूले जा रहे फीस को लेकर देश भर के अलग-अलग हिस्सों में अभिभावक लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. यूपी में भी अलग-अलग जिलों में अभिभावक संघ नो स्कूल, नो फीस का नारा बुलंद किए हुए हैं. ऐसे में बसपा प्रमुख ने ट्वीट कर इन प्रदर्शनों और अभिभावको के मांग पर अपना आज समर्थन दिखाया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें