LPG गैस एजेंसियों की हड़ताल खत्म, प्रशासन से बात के बाद सिलिंडर सप्लाई शुरू

Smart News Team, Last updated: 20/08/2020 09:36 PM IST
  • लखनऊ में गैस कटिंग मामले में एलपीजी एसोसिएशन की स्ट्राइक शुक्रवार को भी जारी रहेगी. गैस कटिंग मामले में 31 गिरफ्तारी के बाद बुधवार रात को संगठन ने तालाबंदी का ऐलान किया था.
गैस सप्लाई फेडरेशन शुक्रवार को भी हड़ताल जारी रखेगी.

लखनऊ. लखनऊ में एलपीजी वितरक फेडरेशन ने हड़ताल को खत्म करने का निर्णय लिया है. डीएम की तरफ से डीएसओ ने वितरक फेडरेशन से बात की है और उन्हें आश्वासन दिया है. वहीं उसके बाद एलपीजी वितरक फेडरेशन ने हड़ताल को खत्म कर दिया है. एआईएलडीएफ के प्रदेश अध्यक्ष डीपी सिंह ने बताया कि शुक्रवार को सभी 110 एजेंसियां अपना काम करेंगी. सिलेंडर की भी डिलीवरी की जाएगी. वहीं दो दिन का बैकलॉग भी जल्द खत्म किया जाएगा.

इससे पहले वितरक फेडरेशन के अध्यक्ष डीपी सिंह, संयोजक सुजीत सिंह और एआईएलडीएफ जिलाध्यक्ष अजय बाजपेयी ने शुक्रवार तक गैस सप्लाई की हड़ताल को जारी रखने का फैसला लिया था. गैस चोरी मामले में लखनऊ पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के बाद वितरक फेडरेशन ने पूरे शहर में स्ट्राइक कर दी थी. जिसे अब वापस ले लिया गया है.

लखनऊ के निगोहां में ट्रिपल मर्डर से सनसनी, चौकीदार समेत बुजुर्ग दंपति की हत्या

गैस कटिंग मामले में कई डिलीवरी मैन को गिरफ्तार किया गया था जिसके विरोध में वितरक एजेंसियां लखनऊ में स्ट्राइक पर उतर आई थीं. एलपीजी गैस सिलेंडर से गैस चुराने वाले गिरोह का राजधानी में पुलिस ने भांडाफोड़ किया था जिसके बाद 31 डिलीवरी मैन को गिरफ्तार किया गया था.

एलपीजी वितरक फेडरेशन ने आक्रोश दिखाया था कि कि गैस डिलीवरी मैन कोरोना योद्धा हैं. लॉकडाउन के दौरान भी उन्होनें घर-घर जाकर डिलीवरी की है. वहीं फेडरेशन ने यह बयान दिया था कि लखनऊ पुलिस ने अवैध रिफिलिंग करने वाले लोगों को पकड़ा जिसके बाद लखनऊ की गैस एजेंसियों के स्टाफ को हिरासत में रखकर अवैध रूप से मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित भी किया है.

लखनऊ: विधानभवन में संजय सिंह की चुनौती, हिम्मत है तो गिरफ्तार करे योगी सरकार

गैस एजेंसियों के मालिक और डिस्ट्रीब्यूटर्स ने खिलाफत में गुरुवार को हड़ताल का ऐलान किया था. वहीं गैस कटिंग के मामले में पुलिस का कहना है कि उन्हें छानबीन और जांच में कई सुराग मिले हैं जो इस पूरे गिरोह का भांडा फोड़ सकते हैं. पुलिस को भारी मात्रा में छोटे-बड़े गैस सिलेंडर और रिफिलिंग के उपकरण भी बरामद हुए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें