मां से नाराज होकर घर से निकली किशोरी के साथ गैंगरेप, आरोपी ने रखा बंधक बनाकर

Smart News Team, Last updated: Tue, 15th Jun 2021, 1:22 PM IST
  • लखनऊ में मां से नाराज होकर घर से निकली 14 वर्षीय किशोरी के साथ ई-रिक्शा चालक और उसके अन्य साथियों ने गैंगरेप किया. पुलिस ने इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही किशोरी का बयान दर्ज करके उसे मेडिकल के लिए भेजा है.
लखनऊ में नाबालिग किशोरी के साथ हुआ गैंगरेप, सभी आरोपी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के इटौंजा इलाके में अपनी मां से नाराज होकर घर से निकली 14 वर्षीय किशोरी के साथ गैंगरेप किया गया. किशोरी को इकरामुद्दीन नाम का एक ई-रिक्शा चालक खाना खिलाने और नौकरी दिलाने का झांसा देकर अपने साथ ले गया. जिसके बाद अपने साथियों को बुलाकर मंडियाव इलाके में कमरे में किशोरी के साथ सभी ने दुष्कर्म किया. साथ ही पीड़िता को वहीं बंधक बना लिया. पुलिस ने इस मामले में 18 घंटे के अंदर सभी आरोपियों को पकड़कर इसका खुलासा किया. आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और किशोरी को भी मुक्त करा लिया.

पीड़ित किशोरी लखनऊ की रहने वाली है. रविवार सुबह नाबालिग किशोरी का अपनी मां से किसी बात पर झगड़ा हो गया. जिससे नाराज होकर किशोरी घर से बाहर निकल आई. घर से कुछ दूर पैदल चलने पर उसे ई-रिक्शा चालक इकरामुद्दीन मिल गया. किशोरी को देखकर ई-रिक्शा वाला समझ गया कि वह अपने घर से नाराज होकर निकली है. इस बात का फायदा उठाकर आरोपी ने किशोरी को खाना खिलाने और नौकरी दिलाने की बात की और अपने साथ मंडियाव इलाके के एक कमरे में ले गया.

लखनऊ बच्ची रेप केस में पुलिस निकाल रही नीली रंग की बाइक खरीदने वालों का ब्योरा

जब परिजनों को उनकी बच्ची काफी देर तक नहीं मिली तो उन्होंने इटौंजा थाना क्षेत्र में एफआईआर दर्ज कराई. जिसके बाद लखनऊ ग्रामीण की पुलिस ने कई जगह की सीसीटीवी फुटेज निकाली. एसपी ग्रामीण हृदयेश कुमार ने बताया कि इन्हीं फुटेज में से एक में किशोरी ई-रिक्शा चालक के साथ दिखाई दी. इस फुटेज के आधार पर ई-रिक्शा चालक को तलाश करके उसे अरेस्ट किया गया. जिसके बाद उसने अपने साथ शामिल सभी आरोपियों के नाम बता दिए.

किशोरी के साथ दुष्कर्म करने वाले लोगों में इकरामुद्दीन के अलावा उसके अन्य साथी शकील उर्फ छोटू, उत्तम शर्मा, मोहम्मद नफ़ीस, नूर मोहम्मद उर्फ पुन्नू और रितेश यादव उर्फ भोला शामिल है. इन सभी आरोपियों ने किशोरी के साथ गैंगरेप करने के अलावा उसके साथ मारपीट भी की. पुलिस ने इस मामले में किशोरी का बयान दर्ज करके उसे मेडिकल के लिए भेज दिया है. साथ ही सभी आरोपियों को भी गिरफ्तार करके उन्हें जेल भेज दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें