लखनऊ: कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते स्वास्थ्य विभाग ने दोगुनी की सैंपलिंग

Smart News Team, Last updated: 22/11/2020 03:20 PM IST
  • शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने भी सैंपलिंग दोगुनी कर दी है. शनिवार को शहर में 343 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले.
लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस

लखनऊ: प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बार फिर से कोरोना मरीजों के ग्राफ में इजाफा हो रहा है. शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने भी सैंपलिंग दोगुनी कर दी है. शनिवार को शहर में 343 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले. इस दौरान 11,306 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. वहीं इससे पहले शुक्रवार को भी 11 हजार से अधिक सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. जिम्मेदारों के मुताबिक अधिक सैंपलिंग के कारण भी ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं.

बता दें कि शनिवार को चार कोरोना संक्रमित मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, जबकि 313 लोग कोरोना से स्वस्थ हो गए. इस तरह शहर में अब तक कुल 68,863 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. जिनमें 64,564 मरीज ठीक भी हो चुके हैं. इस बीच शहर में अब सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़ रही है. मौजूदा समय में शहर में 3,369 सक्रिय मरीज हैं, जिसमें से 2,143 मरीज होम आइसोलेशन में हैं.

लखनऊ: पहाड़ों पर बर्फबारी और पछुआ हवाओं ने बढ़ाई ठंड

आपको बता दें कि हाल ही में सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की दूसरी लहर को लेकर हर स्तर पर पूरी सतर्कता बनाए रखते हुए आईसीयू बेड की पर्याप्त उपलब्धता रखने के निर्देश दिए थे. सीएम योगी ने कहा था कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और सर्विलांस सिस्टम की व्यवस्था को सक्रिय रखा जाए. दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग पर विशेष ध्यान दिया जाए.

लखनऊ एयरपोर्ट पर नेशनल शूटर्स के पास मिले करोड़ों के हथियार, विभाग जांच में जुटा

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें