लखनऊ में लगातार तेज बारिश, शहर में बाढ़ जैसे हाल, ऊपरी इलाकों में पानी भरना शुरू

Nawab Ali, Last updated: Thu, 16th Sep 2021, 11:14 PM IST
  • यूपी की राजधानी लखनऊ में बारिश का हाहाकार जारी है. दिन में लगातार बारिश होने के बाद शाम के समय हल्की हुई लेकिन रात आते आते फिर झमाझम वर्षा की शुरुआत हो गई. लगातार बारिश से राजधानी की हालत बेहद खराब है. निचले इलाकों में बाढ़ जैसी हालत के बाद अब ऊपरी इलाकों में जलजमाव शुरू हो गया है.
लखनऊ में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगातार तेज बारिश जारी है. दिन में हुई झमाझम वर्षा शाम में हल्की बूंदा बांदी में तब्दील हो गई. जो रात को 9 बजे फिर से तेज शुरू हो गई. लगातार बारिश से शहर के कई इलाके पानी में डूब गए हैं. लोगों के घरों में गटर का पानी घुस गया है. पहले तो सिर्फ निचले इलाकों में पानी भरा था अब शहर के ऊपरी इलाकों में भी जमजलाव शुरू होने लगा है.

नवाबों के शहर कहे जाने वाले लखनऊ में वीवीआईपी इलाके छोड़कर अधिकतर जगहों की हालत बेहद खराब है. पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश की वजह से शहर की सड़कें पूरी तरह डूब गई हैं. गुरुवार दिन में लखनऊ की सड़कों पर लोगों को काफी परेशानियों का सामना उठाना पड़ा. कई जगहों पर पानी की वजह से ट्रैफिक जाम हो गया है तो कई जगह पानी में घुसी गाड़ियों की हालत ही खस्ता हो गई. पूरे शहर में बाढ़ जैसा नजारा बना हुआ है.

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर ट्रक और बस की जबरदस्त टक्कर में 3 की मौत, 13 घायल

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार ने स्कूल कॉलेज न्बंद रखने का फैसला लिया है. योगी सरकार ने आदेश जारी कर स्कूल-कॉलेज 17 सितंबर को बंद रखने के आदेश दिए हैं. उत्तर प्रदेश में बारिश के कहर के कारण सरकार ने यह फैसला लिया है. प्रदेश के कई जिलों मकान ढहने के कारण लोगों की मौत हो गई है. अभी तक प्रदेश में भरी बारिश के कारण 15 लोगों की मौत हो गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें