प्यार का झांसा देकर युवती ने बनाई अश्लील वीडियो, अपलोड करने की धमकी देकर ब्लैकमेलिंग

Ankul Kaushik, Last updated: Sun, 12th Sep 2021, 11:56 AM IST
  • लखनऊ में युवक को लड़की से फेसबुक पर दोस्ती करनी महंगी पड़ गई. लड़की ने प्यार का झांसा देकर युवक की अश्लील वीडियो बना ली. युवक के पास इसके बाद पैसों की डिमांड को लेकर कॉल आने लगे. युवक ने पुलिस को बताया कि उसे वीडियो वायरल करने की धमकी दी जा रही थी.
फेसबुक पर दोस्ती कर लड़के की बनाई अश्लील वीडियो, (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. सोशल मीडिया पर लोग आजकल काफी समय बिताते हैं और आए दिन वह इसका शिकार भी बनते हैं. लखनऊ में एक युवक को फेसबुक पर किसी लड़की की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई और उसने वह रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली. इसके बाद लड़की ने युवक को जाल में फंसाकर धीरे-धीरे बात करना शुरू किया और वह फिर उससे वीडियो कॉल पर भी बात करने लगी. वीडियो कॉल पर बात करते समय लड़की ने उस युवक का अश्लील वीडियो बना लिया इसके बाद फिर ठगी का खेल शुरू हुआ. इस युवक को फिर इस लड़की के ही एक साथ का फोन आया कि वह उसे पैसे दे नहीं तो इसकी अश्लील वीडियो को वायरल कर दिया जाएगा. वीडियो वायरल करने की धमकी और पैसे की डिमांड से परेशान युवक ने इस मामले को लेकर थाने में मुकदमा दर्ज करा लिया.

ये पूरी घटना लखनऊ की एलडीए कॉलोनी के रहने वाले युवक के साथ हुआ है. इस युवक ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा कि पहले उसकी एक लड़की से फेसबुक पर दोस्ती हुई. फिर ये दोनों लो मैसेंजर पर चैटिंग करने लगे और फिर लड़की ने कहा तो वॉट्सऐप पर भी चैटिंग और वीडियो कॉल पर भी बात की. इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे के अश्लील फोटो भी भेजे लेकिन लड़की ने 7 सितंबर को वीडियो कॉल के दौरान उसका अश्लील वीडियो बना लिया.

इंस्टाग्राम पर अजनबी लड़कियों का हनी ट्रैप, पहले चैट फिर ऐसे करेंगी ब्लैकमेल

फिर कुछ देर बाद ही युवती ने 30 हजार रुपये की मांग की और मांग पूरा ने करने पर युवक की अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दी. इसके बाद 9 सितंबर को युवती के साथी ने खुद को यू-ट्यूब केयर डिपार्टमेंट का कर्मचारी होने का दावा करते हुए कॉल किया. इसने कहा कि आपका अश्लील वीडियो यू-ट्यूब पर आया है अगर इस रोकना चाहते है तो 16 हजार रुपए जमा करो अगर नहीं किया तो वीडियो वायरल हो जाएगा. इसके बाद युवक ने ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर सरोजनीनगर थाने में मुकदमा दर्ज कर दिया. वहीं इस मामले को लेकर इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह ने कहा कि केस दर्ज कर लिया गया है और जल्द ही हनी ट्रैप गिरोह का पता साइबर सेल निकाल लेगी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें