लखनऊ में तांगे पर पाकिस्तान जैसा झंडा छपा होने पर हंगामा, जब सच खुला तो...

Smart News Team, Last updated: Wed, 25th Aug 2021, 12:03 AM IST
  • लखनऊ में तेलीबाग इलाके में एक तांगे पर कर्बला के निशान को पाकिस्तानी झंडा समझ लोगों ने तांगे वाले को रोककर उससे पूछताछ शुरू कर दी. जिसके बाद पुलिस ने मामला में हस्ताक्षेप करके लोगों को समझाकर वापस भेजा. लखनऊ में आंतकवादियों की गिरफ्तारी के बाद से लोगों में ऐसे मामलों को लेकर सतर्कता बढ़ गई है.
लखनऊ में तांगे पर पाकिस्तानी झंडे बना घूम रहा युवक, पूछने पर बोला 20 साल से लगे

लखनऊ. राजधानी में लगातार देश विरोधी गतिविधियां बढ़ने से प्रशासन के साथ आमजन भी काफी सतर्क है. इसका एक मामला आज सुबह तेलीबाग के पास देखने को मिला. जहां लोगों ने एक तांगे वाले को रोक लिया और उससे पूछताछ करने लगे. लोगों का कहना था कि उसके तांगे में पाकिस्तानी झंडे बने हुए हैं, जिसका वहां मौजूद लोग विरोध करने लगे. वहीं, इस मामले में तांगे चलाने वाले युवक ने कहा कि तांगे में पिछले 20 साल से यह निशान बने हुए हैं. मामला बढ़ता देख पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने लाकर मामले का निस्तारण करवाया.

पाकिस्तानी झंडा नहीं कर्बला का निशान

तेलीबाग चौकी प्रभारी ने दोनों पक्षों को थाने लाकर बातचीत की. उन्होंने बताया कि तांगे में जो निशान को लो पाकिस्तानी झंडा समझ रहे हैं वो असल में कर्बला का निशान है. जिसको लेकर दोनों पक्षों से बात की और जब दोनों पक्ष सहमत हो गए तो उन्हें भेज दिया गया.

यूपी के 11 आईपीएस अफसरों के तबादले, जानें किसे कहां भेजा गया

लखनऊ में आंतकवादी मिलने के बाद से जनता में बढ़ी सतर्कता

लखनऊ के काकोरी इलाके से एटीएस ने अलकायदा के सहयोगी संगठन गजवातुल हिंद से जुड़े दो आंतकवादियों को गिरफ्तार किया था. जिनके पास से टीम को भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिली थी. यह आंतकी लखनऊ के महत्वपूर्ण इलाकों, स्थानों समेत प्रदेश के कई शहरों में विस्फोट करने और मानव बम जैसी घटनाओं को 15 अगस्त को अंजाम देने वाले थे. इस आंतकियों की गिरफ्तारी के बाद लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में लोगों इन सबको लेकर चिंता और सतर्कता है.

बढ़ रही ऐसी घटना

प्रदेश समेत देश में कई जगह देशविरोधी गतिविधियां बढ़ रही हैं. कई इलाकों में पाकिस्तानी झंडे फहराने के साथ पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगे हैं. जिसको लेकर देश में प्रशासन काफी सतर्क है. अभी हाल में ही उज्जैन, मध्यप्रदेश में मोहर्रम के कार्यक्रम में लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे, जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार किया और 10 से अधिक लोगों पर विभिन्न धाराओं पर मामला दर्ज किए गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें