लखनऊ की ऑइकोनिक ओलंपिक ने 1.35 करोड़ रुपये में खरीदी टीम

Smart News Team, Last updated: 06/12/2020 05:42 PM IST
  • यूपी ऑइकोनिक की फ्रैंचाइजी राजधानी की आइकॉनिक ओलंपिक गेम्स प्राइवेट लिमिटेड ने खरीदी है. इसके प्रबंध निदेशक पूर्व मार्शल आर्ट खिलाड़ी सैयद रफत और एसोसिएशन डायरेक्टर पूर्व हैण्डबाल खिलाड़ी विनय कुमार सिंह हैं. सैयद रफत ने बताया कि किसी भी लीग में खेलने वाली राजधानी की यह दूसरी टीम होगी.
UP आइकॉनिक राजधानी की दूसरी टीम होगी

लखनऊ- जयपुर में 24 दिसम्बर से शुरू होने वाली प्रीमियर हैण्डबाल लीग (पीएचएल) में लखनऊ बेस टीम ‘यूपी ऑइकॉन’ पूरे दमखम के साथ उतरेगी. यूपी ऑइकॉन में रेलवे, सीआईएसएफ, हरियाणा, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों की भरमार होगी. इस टीम की फ्रैंचाइजी राजधानी में दो लोगों ने मिलकर करीब 1.35 करोड़ में ली है. टीमों को शनिवार को जयपुर में लांच किया गया. यूपी ऑइकोनिक की तरफ से खेलने वाले करीब दर्जन भर खिलाड़ी खरीद भी जा चुके हैं. इनमें लखनऊ के राहुल यादव भी शामिल हैं. जल्द ही पूरी टीम की घोषणा की जाएगी.

IPL में अब दिखेगी नई टीम, लखनऊ और कानपुर में से एक को मिलेगी प्रीमियर लीग में जगह

बताते चलें कि यूपी ऑइकोनिक की फ्रैंचाइजी राजधानी की आइकॉनिक ओलंपिक गेम्स प्राइवेट लिमिटेड ने खरीदी है. इसके प्रबंध निदेशक पूर्व मार्शल आर्ट खिलाड़ी सैयद रफत और एसोसिएशन डायरेक्टर पूर्व हैण्डबाल खिलाड़ी विनय कुमार सिंह हैं. सैयद रफत ने बताया कि किसी भी लीग में खेलने वाली राजधानी की यह दूसरी टीम होगी. इससे पहले आईपीएल में खेली पुणे वॉरियर्स की फ्रैंचाइजी लखनऊ के सहारा इण्डिया परिवार ने ली थी. सैयद रफत ने बताया कि पीएचएल में स्थानीय खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौका दिया जाएगा. यूपी आइकोनिक ने अपना लोगो भी तैयार कर लिया है. जल्द ही इसे लांच किया जाएगा.

जयपुर में 24 दिसम्बर से होने वाले प्रीमियर हैंडबॉल लीग में खेलेगी यूपी आइकॉन

पीएचएल के संस्थापक एवं हैण्डबाल फेडरेशन ऑफ इण्डिया के उपाध्यक्ष (प्रशासन) डा. आनंदेश्वर पाण्डेय ने बताया कि लीग सवाई मानसिंह स्टेडियम के इण्डोर हॉल में होगी. लीग के इस पहले संस्करण में भारतीय खिलाड़ी खेलेंगे. इसके बाद अन्य संस्करणों में विदेशी खिलाड़ियों को खिलाया जाएगा. लीग का लाइव प्रसारण भी किया जाएगा.

लखनऊ: गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के लिए यूपीडा को मिला 500 करोड़ का कर्ज

8 दिसंबर के भारत बंद और किसान आंदोलन पर CM योगी ने अधिकारियों को दिए ये आदेश

लखनऊ में साइबर सेल में तैनात रहे सब इंस्पेक्टर की पत्नी की संदिग्ध मौत

वाराणसी और अमरोहा में बनेंगे मैंगो पैक हाउस, योगी सरकार से 12 करोड़ रूपए मंजूर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें