ड्राइवर समेत गाड़ी उठा कर ले गई क्रेन, खिड़की से बाहर निकलकर चिल्लाता रहा चालक

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 13th Feb 2022, 9:41 AM IST
  • लखनऊ में नगर निगम की अवैध वसूली के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं. शनिवार को सामने आए एक अजीब मामले ने सभी को हैरान कर दिया. शनिवार को लखनऊ के हजरतगंज इलाके में नगर निगम की टीम ने क्रेन से कार को उठा लिया, टीम ने ये भी नहीं देखा कि कार के अंदर दो लोग बैठे हुए हैं वह लोग चिल्लाते रहे लेकिन नगर निगम की टीम ने क्रेन को नहीं रोका. आस-पास मौजूद लोग भी ये नजारा देखकर दंग रह गए.
फाइल फोटो

लखनऊ. नगर निगम की क्रेन से गाड़ी उठाने को लेकर शनिवार को हजरतगंज चौराहे पर जमकर विवाद हुआ. शनिवार दोपहर हजरतगंज की मुख्य सड़क पर लोगों ने नगर निगम की क्रेन को ड्राइवर समेत गाड़ी ले जाते देखा गया.  क्रेन पर रखी कार में बैठा ड्राइवर लगातार क्रेन रोकने के लिए चिल्लाता जा रहा था, लेकिन क्रेन रुकने का नाम नहीं ले रही थीं. इसके बाद क्रेन कसमंडा चौकी स्थित प्वाइंट पर पंहुची, जहां गाड़ी मालिक और क्रेन संचालक के बीच देर तक विवाद चल.

इस घटना का वीडियो भी सोशल साइट पर वायरल हुआ. इसमें क्रेन ड्राइवर समेत गाड़ी उठा ले जा रही थी. कार मालिक का आरोप था कि कार में ड्राइवर मौजूद था और गाड़ी उठाने से पहले नगर निगम की क्रेन ने कोई घोषणा नहीं की और ड्राइवर समेत कार उठा ले गई. क्रेन संचालक ने कहा कि कार उठाते समय वीडियो बनाया गया था. कार सड़क के बीच में खड़ी थी. उसमें ड्राइवर भी नहीं था कार उठाने से पहले माइक पर घोषणा की गई. इसके बाद कार उठाई गई. इस संबंध में पूरा वीडियो मौजूद है. क्रेन से गाड़ी उठाने के बाद ड्राइवर कार में आकर बैठा था.

सड़क दुर्घटना में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री के पुत्र सहित तीन घायल, गन्ना लदी गाड़ी में लड़ी फॉर्च्यूनर

नगर निगम तत्काल लगाई रोक

नगर निगम की क्रेन से बाजारों, चौराहों से गाड़ियां उठाने के मामले में बढ़ रहे विवाद और आम लोगों की शिकायत पर नगर निगम ने क्रेन सर्विस तत्काल प्रभाव से रोक दी है. शनिवार हजरतगंज में हंगामे के बाद नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने अगले आदेशों तक क्रेन से गाड़ी उठाने पर रोक लगा दी. सभी क्रेनों को नगर निगम की केन्द्रीय कार्यशाला में खड़ा करने के आदेश दिए. नगर निगम का दावा है कि 14 क्रेन से नो-पार्किंग स्थल पर खड़ी गाड़ियों को उठाया जाता है. इसके लिए प्राइवेट कम्पनी से अनुबंध है. कई बार क्रेन संचालकों पर अस्पताल, बैंक के बाहर खड़ी गाड़ियों को उठाने के आरोप लगे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें