लखनऊ प्रभारी रोशन जैकब का कोरोना कंट्रोल के लिए बड़ा प्लान, बनाई गई नई कोर टीम

Smart News Team, Last updated: Thu, 29th Apr 2021, 1:42 AM IST
लखनऊ प्रभारी रोशन जैकब ने लखनऊ के कोरोना संक्रमण को रोकने के एक टीम बनाया है, जिसमें डब्ल्यूएचओ की एक महिला अधिकारी भी शामिल है. इस टीम में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी केपी त्रिपाठी ,राजस्व परिषद ओएसडीए अपूर्वा यादव और डब्ल्यूएचओ की डॉ सुरभि त्रिपाठी शामिल है. कोर टीम आरआरटी की टीमों को निर्देश देगी.
लखनऊ की प्रभारी रोशन जैकब. (फाइल फोटो)

लखनऊ : लखनऊ की प्रभारी रोशन जैकब ने कोरोना संक्रमण पर मजबूती से काबू पाने के लिए एक कोर टीम बनाई है. जिसमें प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर के पी त्रिपाठी सहित विश्व स्वास्थ्य संगठन के अधिकारी डॉक्टर सुरभि त्रिपाठी, राजस्व परिषद ओएसडीए अपूर्वा यादव शामिल है. इस कोर टीम को शहरी इलाकों में कोरोना की टेस्टिंग इकाइयों को बढ़ाने के लिए प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर ए के सिंह और प्रशिक्षु पीसीसी अधिकारी गोविंद मौर्य को नोडल अधिकारी बनाया गया है. कोर टीम के विशेषज्ञ अधिकारी 52 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर तैनात टीम को निर्देश देंगे. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर गठित की गई टीम घर-घर जाकर लोगों के संक्रमण की जांच करेगी. इसके साथ 10 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर टीम बढ़ा दी गई है.

प्रभारी रोशन जैकब ने जिला आपदा राहत निधि से अस्पतालों में प्लांट लगाया जाने का निर्देश दिया है. रोशन जैकब ने देश में ऑक्सीजन प्लांट लगाने वाली सभी प्रमुख कंपनियों से जूम ऐप पर चर्चा किया. और उनसे आगे के काम के लिए कोटेशन भी लिया. जानकारी के अनुसार अब 139 से 150 बेड के लिए चार प्लांट, 100 बेड के लिए चार प्लांट, और 30 से 40 बेड के अस्पताल के लिए पांच प्लांट लगाए जाएंगे. रोशन जैकब ने 200 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर जिसकी छमता 10 लीटर प्रति मिनट होगी. जिसको खरीदने का तत्काल निर्देश दिया है.

यूपी की योगी सरकार ने ऑक्सीजन सप्लाई को उठाया बड़ा कदम, बनाया गया कंट्रोल रूम

प्रभारी रोशन जैकब चिनहट में बन रहे अस्पताल मे हो रही देरी पर काफी नाराजगी जताई. और निर्माण करने वालों से सवाल किया कि इसे अभी तक इसका संचालन क्यों नहीं किया गया. रोशन जैकब ने बताया कि 60 बेड वाले चिनहट और ठाकुरगंज संयुक्त चिकित्सालय को शुरू करना है. इसके लिए पैरामेडिकल स्टाफ भी तैनात किया जा चुका है. और अस्पताल के लिए जंबो सिलेंडर और 25 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर उपलब्ध करा दिए गए हैं.

ऑक्सीजन की किल्लत के बीच मदद को आगे आईं प्रियंका, लखनऊ भिजवाया टैंकर

मदद की गुहार लगाते मरीज परेशान, लखनऊ स्वास्थ्य विभाग के आला अफसर नहीं उठा रहे फोन

योगी सरकार ने दिया कोवैक्सीन और कोविशील्ड के 50-50 लाख डोज का ऑर्डर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें