दलालों से तत्काल टिकट लेकर यात्रा करना पड़ा महंगा, भरना पड़ा जुर्माना

Smart News Team, Last updated: 05/10/2020 09:09 AM IST
  • रेलवे के दलालों से तत्काल टिकट खरीद के यात्रियों को यात्रा करना महंगा पड़ रहा है. दलालों से तत्काल टिकटों की फोटो कॉपी लेकर यात्रियों को यात्रा करने पर जुर्माना भरना पड़ रहा है.
दलालों से तत्काल टिकट लेकर यात्रा करना पड़ा महंगा, भरना पड़ा जुर्माना.

लखनऊ. रेलवे के दलालों से तत्काल टिकट खरीद के यात्रियों को यात्रा करना महंगा पड़ रहा है. दलालों से तत्काल टिकटों की फोटो कॉपी लेकर यात्रियों को यात्रा करने पर जुर्माना भरना पड़ रहा है. 

तत्काल टिकटों की फोटो कॉपी, मोबाइल पर टिकट मंगाकर या वरिष्ठ नागरिकों के नाम पर ट्रेन से सफर कर रहे हैं. ऐसा करने वाले 3700 यात्रियों से पिछले महीने कुल 32 लाख रुपये की राशि जुर्माना के रूप में वसूला गया.

लखनऊ: फेक वेबसाइट बनाकर की धोखाधड़ी, खनन विभाग को 200 करोड़ का चूना, 4 अरेस्ट

पूर्वोत्तर रेलवे के चेकिंग अभियान में कई यात्रियों को दलालों द्वारा ठगे जाने की बात सामने आई हैं. पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम डॉ. मोनिका अग्निहोत्री ने इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अंबर प्रताप सिंह और सहायक वाणिज्य प्रबंधक एस के शंखवार को निर्देश दिया है कि फर्जीवाड़े के खिलाफ कार्रवाई करें. इसके बाद विशेष टिकट चेकिंग में फर्जीवाड़े के खिलाफ कार्रवाई की गई.

लखनऊ: रोडवेज बसों में चेकिंग के नाम पर वसूली, ऑडियो वायरल

जानकारी के मुताबिक, पुष्पक और एटीटी ट्रेन में सबसे ज्यादा फर्जी तरीके से यात्रा करने वाले यात्री पकड़े गए. मुंबई के कई ट्रेनों में वेटिंग का फायदा दलाल उठा रहे हैं. वे 700 की टिकट को 1700 रुपये में बेच रहे हैं. इस बात का खुलासा खुद चेकिंग अभियान में पकड़े गए यात्रियों ने किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें