लखनऊ में बिजली चोरी कराने के मामले में जेई और एसडीओ सस्पेंड

Smart News Team, Last updated: Sat, 24th Oct 2020, 9:45 AM IST
  • लखनऊ के बीकेटी खंड में बिजली चोरी के मामले में जेई और एसडीओ को बिजली विभाग ने सस्पेंड कर दिया है. 
लखनऊ में बिजली चोरी कराने के मामले में जेई और एसडीओ सस्पेंड.

लखनऊ. लखनऊ के बीकेटी खंड में बिजली चोरी कराने के मामले में जेई और एसडीओ को सस्पेंड कर दिया गया है. क्षेत्र में बिजली चोरी की शिकायत शक्ति भवन के अधिकारियों को मिली थी. इसके बाद चार लोगों की कमेटी बनी. कमेटी ने छापा मारकर बिजली चोरी करने का खुलासा किया. 

मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि बिजली चोरी की सूचना मिलने के बाद कमेटी पुलिस प्रवर्तन दल के साथ कुर्सी रोड के मोहम्मद आजम खान के अटल इंफ्राटेक मल्टी लिमिटेड के परिसर पर छापा मारा. 

लखनऊ: कोरोना के बाद डेंगू ने पसारे पैर, प्लेटलेट्स की मांग ढाई गुना बढ़ी

इस दौरान तीन फ्लैटों में बिजली चोरी पकड़ी गई. बिजली लोड 24 किलोवाट पाया गया, जिसका जुर्माना और समन की राशि 47.83 लाख हुआ. कंपनी की तरफ से 25 लाख का जुर्माना तुरंत जमा करा दिया गया. कंपनी ने 22 लाख 83 हजार शनिवार को जमा कराने का आश्वासन दिया है. 

झाड़-फूंक के बहाने बाबा करता था महिलाओं के साथ अश्लील काम, अरेस्ट

कमेटी ने बिजली चोरी कराने के मामले में बीकेटी जीपीआरए के एसडीओ शैलेंद्र कुमार धुसिया और जेई अरविंद कुमार यादव को तत्काल रुप से सस्पेंड कर दिया. राजधानी लखनऊ में पिछले हफ्ते में बिजली विभाग ने बिजली चोरी का खुलासा किया था. कटिया लगाकर बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ बिजली विभाग की कार्रवाई सख्त हो गई है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें