IPL में अब दिखेगी नई टीम, लखनऊ और कानपुर में से एक को मिलेगी प्रीमियर लीग में जगह

Smart News Team, Last updated: 05/12/2020 06:48 PM IST
  • अगले साल होने वाले आईपीएल में 10 टीमें होंगी. इसके लिए नई टीमों को शामिल किया जा रहा है. जिसमें यूपी की लखनऊ और कानपुर में से किसी को शामिल किया जा सकता है. इसकी चर्चा बीसीसीआई की सालाना मीटिंग में होगी.
बीसीसीआई की सालाना बैठक में लखनऊ-कानपुर में से किसी के नाम पर चर्चा की जाएगी. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. अब कानपुर और लखनऊ की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलती हुई दिखाई दे सकती है. दरअसल, कोरोना काल में भी आईपीएल आर्थिक रूप से अच्छा रहा है. जिसको देखते हुए बीसीसीआई अब आईपीएल में दो नई टीमों को शामिल करने जा रही है. 24 दिसंबर को होने वाली बीसीसीआई की सालाना बैठक में इसकी चर्चा की जाएगी. जिसमें अहमदाबाद का नाम तय माना जा रहा है. वहीं लखनऊ और कानपुर में से किसी एक को चुना जा सकता है. 

अगले आईपीएल में 10 टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी. इसके लिए दो नई टीमों को शामिल किया जाएगा. इसमें से नौवीं टीम के रूप में अहमदाबाद का नाम तय माना जा रहा है. इसके लिए अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम वेन्यू होगा. वहीं दसवीं टीम के लिए लखनऊ और कानपुर में से किसी एक को चुना जाएगा. इसके लिए अडानी ग्रुप, हीरो और गोयनका ग्रुप नई टीमों को खरीदना चाहती हैं.

गोमती नगर में खुली बैडमिंटन अकादमी, बनाए गए हैं तीन वुडेन कोर्ट है

बीसीसीआई की सालाना बैठक में आईपीएल की नई टीमों के अलावा इस पर भी चर्चा की जाएगी कि आईसीसी और एशियाई क्रिकेट परिषद में बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व करेगा. माना जा रहा है कि इसके लिए जय शाह को जिम्मेदारी दी जाएगी. चयन समिति के अध्यक्ष के साथ तीन नये चयनकर्ताओं का भी चुनाव होना है. 24 दिसंबर को होने वाली बीसीसीआई की सालाना मीटिंग में अंपायरों की उप समिति का भी गठन किया जाएगा. जिसमें भारत का 2021 का टूर प्रोग्राम और अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारियों पर भी बात होगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें