Lucknow: मिड डे मील में केले-बिस्कुट देने वाली संस्था का भुगतान रुका, शिक्षा विभाग भेजेगा नोटिस

Nawab Ali, Last updated: Thu, 7th Oct 2021, 7:48 AM IST
  • राजधानी लखनऊ में बच्चों को मिड दे मील की जगह केले-बिस्कुट देने के मामले में काजमैन गर्ल्स स्कूल और एबी काजमैन स्कूल के खिलाफ शिक्षा विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है. दोनों ही स्कूलों में मिड दे मील देने वाली एनजीओ छत्तीसगढ़ सेवा संसथान का भुगतान रोकने के साथ ही अनस्था के वितरण का सत्यापन भी होगा.
लखनऊ में मिड डे मील की जगह केले-बिस्कुट देने वाली संस्था का भुगतान रुका. (फाइल फोटो)

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में बच्चों को मिड दे मील की जगह केले-बिस्कुट देने के मामले में काजमैन गर्ल्स स्कूल और एबी काजमैन स्कूल के खिलाफ शिक्षा विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है. बेसिक शिक्षा अधिकारी एडी बेसिक जल्द ही नोटिस देंगे. दोनों ही स्कूलों में मिड दे मील देने वाली एनजीओ छत्तीसगढ़ सेवा संसथान का भुगतान रोकने के साथ ही अनस्था के वितरण का सत्यापन भी होगा. दोनों ही स्कूलों में पिछले एक माह से छात्रों को मिड दे मील की जगह केले और बिस्कुट दिए जा रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में दो स्कूलों में बच्चों को मिड डे मील के नाम केले-बिस्कुट दिया जा रहा है. अब शिक्षा विभाग ने संज्ञान लेते हुए स्कूल प्रबंधन के और एनजीओ के खिलाफ कार्रवाई करने की तयारी शुरू कर दी है. राजधानी के काजमैन गर्ल्स स्कूल और एबी काजमैन स्कूल में पिछ्ले एक महीने से बच्चों को केले-बिस्कुट देकर खानापूर्ति की जा रही थी. इसके अलावा स्कूल पर बच्चों से एमडीएम का आधा पैसा भी वसूला जा रहा था. शिक्षा विभाग ने छत्तीसगढ़ सेवा संस्थान का भुगतान रोक दिया है साथ ही संस्था के वितरण का स्तायापन भी कराया जायेगा.  

धर्मांतरण के आरोपी की बढ़ी पुलिस कस्टडी, वाट्सएप के जरिए फैलाता था धार्मिक दुर्भावनाएं

शिकायत के बाद एडी बेसिक टीम ने स्कूल का निरिक्षण किया था जिसके बाद उन्होंने कई तरह की खामियां पाई थी. विभाग द्वारा स्कूल को दो नोटिस दिए जा रहे हैं. जवाब के बाद विभाग द्वारा स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई की जाएगी. बेसिक शिक्षा अधिकारी विजय प्रताप सिंह का कहना है कि भोजन देने वाली संस्था का भुगतान रोक दिया गया है. शिकायत के बाद एमडीएम रजिस्टर और अन्या सरकारी रजिस्टर जब्त कर लिए. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें